Friday, March 29, 2024
Advertisement

AIAPGET 2020 Result: ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, इस लिंक से करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने AIAPGET परिणाम 2020 घोषित कर दिया है। जो छात्र ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2020 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना स्कोर और योग्यता की स्थिति ntaaiapget.nic.in पर देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 05, 2020 16:43 IST
NTA declares AIAPGET result 2020 how to check- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE NTA declares AIAPGET result 2020 how to check

AIAPGET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने AIAPGET परिणाम 2020 घोषित कर दिया है। जो छात्र ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2020 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना स्कोर और योग्यता की स्थिति ntaaiapget.nic.in पर देख सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयुष एमडी / एमएस / पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए योग्यता मानदंड सीसीआईएम / सीसीएच और आयुष मंत्रालय, भारत सरकार के अनुसार है।

AIAPGET परिणाम 2020 एमडी / एमएस / पीजी डिप्लोमा आयुष पीजी पाठ्यक्रमों के लिए वर्तमान 2020-21 शैक्षणिक सत्र में प्रवेश के लिए ही मान्य है।करियर 360 की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि AIAPGET परिणाम 2020 को स्कोरकार्ड के रूप में जारी किया गया है। परिणाम के साथ, NTA ने AIAPGET कट-ऑफ स्कोर भी जारी किया है।

सामान्य वर्ग के लिए कटऑफ 50 प्रतिशत है, जबकि ओबीसी, एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए यह 40 वां प्रतिशत है। AIAPGET परिणाम 2020 की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने परीक्षा रोल नंबर, जन्मतिथि डीडी / एमएम / वाईवाईवाईवाई प्रारूप में दर्ज करना होगा, और परिणाम पृष्ठ पर दिखाए गए अनुसार सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा।

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है उन्हें अब काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। काउंसलिंग की तारीखें जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी। एनटीए ने 3 नवंबर को AIAPGET 2020 अंतिम उत्तर कुंजी जारी की थी। AIAPGET 2020 का आयोजन NTA द्वारा 28 सितंबर को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में किया गया था। परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले छात्र आयुर्वेद, यूनानी, सिद्ध और होम्योपैथी में एमडी / एमएस / पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement