Monday, April 29, 2024
Advertisement

जल्द जारी होगा SSC MTS टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट, जानें कैसे कर सकेंगे चेक

SSC MTS Tier 1 Result: एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC MTS टियर 1 परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 29, 2023 20:27 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC MTS Tier 1 Result: एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से SSC MTS टियर 1 परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि अभी कमीशन की तरफ से इससे संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। 

बता दें कि रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार परिणाम चेक करने के लिए अपने क्रेंडेंशियल जैसे रोल नंबर, नाम आदि का प्रयोग करना होगा। उम्मीदवार परिणाम को नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी देक सकेंगे। 

ऐसे कर सकेंगे चेक 

  • उम्मीदवार सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाएं 
  • इसके बाद होमपेज पर, एसएससी एमटीएस परिणाम लिंक पर क्लिक करें या 'परिणाम' टैब पर जाएं। 
  • इसके बाद लिंक पर क्लिक करने पर परिणाम पीडीएफ खुल जाएगा।
  • फिर रोल नंबर और नाम दर्ज कर अपना परिणाम खोजें। 
  • आखिरी में अपने परिणाम को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

बता दें कि एसएससी एमटीएस टियर 1 परीक्षा 2023 को दो चरणों में आयोजित किया गया था- 2 से 19 मई और 13 से 20 जून, 2023 तक। एसएससी एमटीएस अनंतिम उत्तर कुंजी 28 जून को जारी की गई थी। जो उम्मीदवार उत्तर कुंजी से संतुष्ट नहीं थे, उनके पास विकल्प था 4 जुलाई 2023 तक इसके खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Indian Railway में कितनी तरह की होती हैं पटरियां

Sarkari Naukri: इंडियन कोस्ट गार्ड में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर निकली भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement