Monday, April 29, 2024
Advertisement

SSC Result 2023: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज X एडिशनल रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

SSC Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मैट्रिक स्तर, हायर सेकेंड्री (10 + 2) स्तर, ग्रेजुएट और उससे ऊपर के स्तर के लिए सेलेक्शन पोस्ट फेज X परीक्षा 2022 का एडिशनल रिजल्ट जारी कर दिया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: May 29, 2023 21:09 IST
SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज X का रिजल्ट जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज X का रिजल्ट जारी

SSC Result 2023:  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मैट्रिक स्तर, हायर सेकेंड्री (10 + 2) स्तर, ग्रेजुएट और उससे ऊपर के स्तर के लिए सेलेक्शन पोस्ट फेज X परीक्षा 2022 का एडिशनल रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं। मैट्रिक स्तर के लिए अतिरिक्त 454 उम्मीदवारों को अगले दौर की स्क्रूटनी के लिए और 673 उम्मीदवारों को हायर सेकेंड्री (10 + 2) स्तर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। ग्रेजुएशन और उससे ऊपर के स्तर के लिए अतिरिक्त 377 व्यक्तियों को अगले दौर की जांच के लिए चुना गया है।

एडिशनल स्क्रूटनी के लिए चुने गए अतिरिक्त उम्मीदवारों को अपने ऑनलाइन आवेदन का एक प्रिंटआउट 3 (तीन) सप्ताह के भीतर या 19.06.2023 तक पोस्ट श्रेणी के लिए उपयुक्त क्षेत्रीय कार्यालय को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा एक कॉपी के साथ भेजना होगा। उनकी शैक्षिक योग्यता (ईक्यू), अनुभव, श्रेणी, आयु, आयु में छूट, आदि (जैसा लागू हो) से संबंधित सभी सहायक दस्तावेजों (स्व-सत्यापित) की एक प्रति के साथ। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।  

डायरेक्ट लिंक 

ऐसे करें अपने रिजल्ट को चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होमपेज पर रिजल्ट टैब पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद फेज X / 2022 / सेलेक्शन पोस्ट परीक्षा परिणाम वाले लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अब अपने को रिजल्ट चेक करें और डाउनलोड करें। 
  • आखिरी में अपने रिजल्ट का एक प्रिंटआउट ले लें।

ये भी पढ़ें: विदेश में करनी हो नौकरी या पढ़ाई, तो जानें क्या है IELTS एग्जाम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement