1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. तमिलनाडु ने 12वीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम घोषित किए, सभी छात्र उत्तीर्ण

तमिलनाडु ने 12वीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम घोषित किए, सभी छात्र उत्तीर्ण

तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराने वाले लगभग 8.16 लाख छात्रों में से 100 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए हैं, जिनमें से 39,679 छात्रों ने 600 में से 551 से अधिक अंक हासिल किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2021 17:30 IST
तमिलनाडु ने 12वीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम घोषित किए, सभी छात्र उत्तीर्ण - India TV Hindi
Image Source : TNRESULTS.NIC.IN तमिलनाडु ने 12वीं कक्षा के बोर्ड के परिणाम घोषित किए, सभी छात्र उत्तीर्ण 

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकरण कराने वाले लगभग 8.16 लाख छात्रों में से 100 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए हैं, जिनमें से 39,679 छात्रों ने 600 में से 551 से अधिक अंक हासिल किए हैं। यहां परीक्षा परिणाम जारी करते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने कहा कि शत-प्रतिशत उत्तीर्ण परिणाम दर्ज किया गया है।

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “अस्थायी अंक तालिका 22 जुलाई से विभाग की वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है।” तमिलनाडु सरकार ने जून में कक्षा 12वीं की राज्य बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की थी और कहा था कि छात्रों को अंक देने पर फैसला करने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा।

पोय्यामोझी ने कहा, “सरकार चाहती थी कि परिणाम जल्द से जल्द घोषित किया जाए। यह इसलिए संभव हुआ क्योंकि ईएमआईएस (शिक्षा प्रबंधन सूचना प्रणाली) पोर्टल के माध्यम से सरकार के पास पहले से 10वीं और 11वीं कक्षा के अंक उपलब्ध थे।”

बता दें कि, महामारी के कारण साल के अधिकांश समय स्कूल बंद रहे और ऑनलाइन कक्षाएं हुई। करीब 1.63 लाख छात्रों ने 501 से 550 के बीच अंक हासिल किए हैं। सरकारी परीक्षा निदेशालय ने कहा कि विद्यार्थियों को परीक्षा परिणाम को लेकर एसएमएस आएगा और वे नतीजे ऑनलाइन भी देख सकते हैं।

आप यहां अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं- tnresults.nic.in, dge1.tn.nic.in, dge2.tn.nic.in and dge.tn.gov.in

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X