Saturday, May 04, 2024
Advertisement

UGC NET Results 2023: कल जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट, यूजीसी अध्यक्ष ने दी जानकारी

एनटीए कल, 13 अप्रैल, 2023 को यूजीसी नेट रिजल्ट जारी करने वाला है। ऐसे में वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। बता दें कि यूजीसी अध्यक्ष ने इसकी जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2023 21:48 IST
UGC NET- India TV Hindi
Image Source : FILE कल जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट

UGC NET के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए कल, 13 अप्रैल, 2023 को यूजीसी नेट रिजल्ट (UGC NET Results 2023) जारी कर देगी। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से परिणाम देख सकते हैं। बता दें कि दिसंबर 2022 के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) 21 फरवरी से 2 मार्च के बीच आयजित की गई थी।

ये परीक्षा (UGC NET) 21 फरवरी से 16 मार्च के बीच 83 विषयों के लिए 663 केंद्रों पर 32 पालियों में 16 दिनों में फैले पांच चरणों में आयोजित की गई थी, जिसमें 8,34,537 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। उसी के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी 23 मार्च को जारी की गई थी। उम्मीदवारों से अभ्यावेदन की समीक्षा करने के बाद, फाइनल आंसर-की 6 अप्रैल को जारी की गई। उम्मीदवार अपनी प्रतिक्रिया शीट और नेट फाइनल आंसर की की तुलना करके अपने संभावित अंकों का मूल्यांकन कर सकेंगे।

यूजीसी के अध्यक्ष ट्वीट कर तारीख की पुष्टि की, ममिदाला जगदीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है, “NTA कल तक UGC-NET के नतीजों की घोषणा करेगा। विवरण के लिए, आप कृपया https://ugcnet.nta.nic.in पर जा सकते हैं।” फाइनल आंसर-की पिछले सप्ताह आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई थी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

UGC NET Results 2023: ऐसे करें आवेदन

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

सबसे पहले NTA UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।

होम पेज पर उपलब्ध यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद लॉगिन डिटेल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
फिर आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
अब रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

ये भी पढ़ें-

BSF Head Constable Final Result 2022: BSF हेड कॉन्सटेबल के फाइनल रिजल्ट हुए जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक
ये हैं दुनिया के ऐसे पहाड़, जिस पर आज तक कोई चढ़ न सका

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement