Sunday, May 12, 2024
Advertisement

UP Board Result: जल्द जारी होगा यूपी बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट, जानें यहां नया अपडेट

UP Board Result: उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजों का ऐलान कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2023 13:06 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UP Board Result: उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षा दे चुके छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में यूपी बोर्ड एग्जाम में शामिल सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं के नतीजों का ऐलान कर सकता है। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को देख सकेंगे। हालांकि, अभी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब जारी किया जाएगा।   

आपको जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों की चेकिंग का काम 31 मार्च को पूरा हो चुका है। ऐसे में यह संभावना है कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक बोर्ड द्वारा रिजल्ट को घोषित किया जा सकता है। बता दें कि अभी हाल में 5 अप्रैल को रिजल्ट आउट होने को लकेर एक अफवाह भी उड़ी थी। जिसमें एक नोटिस वायरल हुआ था, वायरल नोटिस में दावा किया गया था कि रिजल्ट दोपहर में 2 बजे जारी हो जाएंगे। हालांकि, बाद में यूपी बोर्ड ने इस नोटिस को फेक नोटिस बताया था। यूपी बोर्ड ने फेक नोटिस फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही थी।   

बता दें कि इस साल यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में 58 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए। अधिक जानकारी और आधिकारिक अपडेट के लिए छात्र-छात्राओं को यूपी बोर्ड की आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, results.upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

ये भी पढें- Haryana Board: 10वीं और 12वीं के स्पेशल एग्जाम की डेटशीट जारी, जानें कब से शुरू है परीक्षा

Bihar board 12th Compartment exam: 12वीं के कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

 

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement