Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आज खत्म हो रहे यूपी नीट यूजी काउंसलिंग के दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें आवेदन

यूपी नीट यूजी के काउंसलिंग के दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन के लिए आज आखिरी दिन है। जो उम्मीदवार इस काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 18, 2023 12:23 IST
UP NEET UG 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE UP NEET UG 2023

यूपी एनईईटी यूजी, अंडरग्रेजुएट के लिए उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय पात्रता संचयी प्रवेश परीक्षा (Uttar Pradesh National Eligibility Cumulative Entrance Test) के लिए रजिस्ट्रेशन का आज, 18 अगस्त को आखिरी दिन है। जो उम्मीदवार अभी तक किसी भी कारणवश रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in पर, जाकर एमबीबीएस और बीडीएस सहित यूजी मेडिकल कार्यक्रमों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग के दूसरे दौर के लिए आवेदन कर सकते हैं।

देनी होगी रजिस्ट्रेशन फीस

केवल वे छात्र जो यूपी नीट 2023 काउंसलिंग के राउंड-1 के दौरान रजिस्ट्रेशन करने में असफल रहे, वे 2,000 रुपये के रजिस्ट्रेशन फीस के साथ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। जिन छात्रों ने पहले यूपी नीट 2023 राउंड 1 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कराया है, उन्हें ऐसा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

कब जारी होगी मेरिट लिस्ट?

बता दें कि यूपी नीट काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन का दूसरा चरण आज पूरा होने के बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी और आवेदकों को अपने विकल्पों का चुनना होगा, फिर अपनी सीटें स्वीकार करनी होंगी और समय सीमा तक अपने विश्वविद्यालयों को रिपोर्ट करना होगा। 25 या 26 अगस्त को यूपी नीट यूजी दूसरे अलॉटमेंट रिजल्ट जारी किए जाएंगे। एकेडमिक ईयर की शुरुआत 1 सितंबर से होगी।

UP NEET UG 2023 Counselling: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upneet.gov.in या dgme.up.gov.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर यूपी नीट यूजी 2023 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद NEET UG 2023 रोल नंबर और पासवर्ड डालें।
फिर यूपी नीट एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सबमिट करें।
अंत में NEET UG 2023 राउंड-2 काउंसलिंग आवेदन पत्र डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें:

बिहार: एक और पेपर लीक का मामला आया सामने, बीसीईसीईबी ने दिए जांच के आदेश

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement