Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बिहार: एक और पेपर लीक का मामला आया सामने, बीसीईसीईबी ने दिए जांच के आदेश

बिहार से एक और पेपर लीक का मामला सामने आ रहा है। बता दें कि अमीन भर्ती को लेकर परीक्षा 16 अगस्त को आयोजित की गई थी। इस भर्ती का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Shailendra Tiwari Published on: August 18, 2023 11:40 IST
bihar, paper leak- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अमीन भर्ती का पेपर हुआ लीक

देश में पेपर लीक के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब बिहार में एक और पेपर लीक का मामला सामने आया है। यहां अमीन के पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इसकी परीक्षा 16 अगस्त को हुई, इस परीक्षा में एक प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। बता दें कि परीक्षा पटना के 30 ऑनलाइन केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। बता दें कि 4 अगस्त से शुरू हुई यह परीक्षा पहले फेज में 17 अगस्त तक आयोजित की गई है। वहीं, दूसरे फेज में 26 से 29 अगस्त तक परीक्षा आयोजित होनी है। बता दें कि पेपर लीक की घटना से छात्रों में आक्रोश है।

सोशल मीडिया पर कई स्क्रीनशॉट वायरल

मिली जानकारी के मुताबिक, 16 अगस्त की परीक्षा का प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पेपर वायरल होने के बाद परीक्षार्थियों का आरोप है कि परीक्षा माफियाओं ने सिस्टम को रिमोट पर लेकर प्रश्नपत्र सॉल्व किया है। बता दें कि पेपर को लेकर सोशल मीडिया पर कई स्क्रीनशॉट वायरल हैं। ये परीक्षा सामान्यत: डेस्कटॉप पर होती है, लेकिन वायरल प्रश्न लैपटॉप का है। इसके अतिरिक्त एक दूसरे वायरल स्क्रीनशॉट में सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे हैं। छात्रों को फिजिक्ली प्रश्न पत्र दिया नहीं जाता, ऐसे में सभी प्रश्नों का उत्तर एक जगह कोई कैसे याद करके भी लिख सकता है?

बीसीईसीईबी ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि छात्रों के एक ग्रुप ने परीक्षा आयोजित करने वाले बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद (बीसीईसीईबी) के अधिकारियों से मुलाकात कर शिकायत की और वायरल प्रश्नपत्र सौंपा है। शिकायत मिलने के बाद बीसीईसीईबी के ओएसडी अनिल सिन्हा ने जांच के आदेश दे दिए हैं। ओएसडी ने इस सम्बन्ध में एयरपोर्ट थाने में शिकायत लिखकर दिया है लेकिन चूँकि जिस ऑनलाइन परीक्षा केंद्र से प्रश्न वायरल हुआ है वो बायपास थाना क्षेत्र में पड़ता है इसलिए एयरपोर्ट थाने  में अभी FIR दर्ज नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें:

G20 Summit: बना लीजिए घूमने का प्लान, इन तारीखों को बंद रहेंगे स्कूल, कॉलेज और ऑफिस 

एमबीबीएस के बाद अब BTech की पढ़ाई होगी हिंदी में, एसएससी को लेकर केंद्र लिया बड़ा फैसला

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement