Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UPSC CSE 2023 Topper: कौन हैं यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव? यहां जानें उनके बारे में

आदित्य श्रीवास्तव ने यूपीएससी की परीक्षा टॉप की है। वह वर्तमान में भी अंडर ट्रेनिंग IPS अधिकारी हैं। उनका मूल रूप से नाता यूपी के लखनऊ से है। उन्होंने आईआईटी से बीटेक भी किया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 16, 2024 17:05 IST
Aditya Srivastava- India TV Hindi
Image Source : FILE आदित्य श्रीवास्तव

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। लखनऊ से नाता रखने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने इस परीक्षा में टॉप किया है। उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है। दूसरे नंबर पर अनिमेष प्रधान (AIR 2) और तीसरे नंबर पर डोनुरू अनन्या रेड्डी (AIR 3) हैं।

कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव?

आदित्य श्रीवास्तव मूल रूप से यूपी के लखनऊ के रहने वाले हैं। इस समय वह पश्चिम बंगाल में अंडर ट्रेनिंग IPS अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। उनके पिता अजय श्रीवास्तव सेंट्रल ऑडिट डिपार्टमेंट में एएओ के पद पर कार्यरत हैं।

आदित्य की एक छोटी बहन भी हैं, जो दिल्ली में सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही हैं। उनकी मां आभा श्रीवास्तव सामान्य घरेलू महिला हैं। आदित्य का बचपन लखनऊ के मवैया इलाके में बीता था और शुरुआती पढ़ाई सीएमएस अलीगंज में हुई। 12वीं पास करने के बाद आदित्य ने आईआईटी कानपुर से बीटेक किया और कुछ दिनों के लिए निजी कंपनियों में नौकरी करने के बाद आईपीएस और अब आईएएस परीक्षा पास की।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement