Sunday, May 19, 2024
Advertisement

BEL Recruitment: बीटेक वालों के लिए इस सरकारी कंपनी में निकली नौकरियों की भरमार, 55 हजार तक मिलेगी सैलरी

बीटेक वालों के लिए BEL में निकली नौकरियों की भरमार। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां पढ़ें...

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 04, 2023 13:10 IST
BEL Recruitment- India TV Hindi
Image Source : BEL-INDIA.IN BEL Recruitment

बीटेक वाले युवाओं के लिए जरूरी बेहद जरूरी खबर है। अगर आप सरकारी कंपनी में नौकरी करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बता दें कि भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड में बीटेक डिग्री वालों के लिए कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। बता दें कि यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जा रही है। जो उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.bel-india.in/Careers पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती अभियान से कंपनी में 428 पदों पर भर्ती की जानी है।

कितने हैं पद?

गौरतलब है कि 428 पदों में से 327 पदों पर प्रोजेक्ट इंजीनियर और 101 पद ट्रेनी इंजीनियर के लिए हैं। प्रोजेक्ट इंजीनियर की इलेक्ट्रानिक्स ब्रान्च में 164, कंप्यूटर सांइस में 47, मैकेनिकल में 106, इलेक्ट्रिकल में 7, केमिकल में 1, एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में 2 भर्ती हैं। इनमें से 132 पद अनारक्षित वर्ग के लिए, 88 OBC, 33 EWS के लिए, एससी के लिए 49, एसटी के लिए 25 वैकेंसी आरक्षित हैं। वहीं, ट्रेनी इंजीनियर की इलेक्ट्रानिक्स में 100, एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में 1 पद खाली है। इसमें UR के लिए 45, OBC के लिए 13, EWS के लिए 25, SC व ST के लिए 9-9 वैकेंसी है।

उम्मीदवार ध्यान दें कि ये भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर हो रही है। इसलिए प्रोजेक्ट इंजीनियरों को 3 साल (1 साल बढ़ाया जा सकता है) और ट्रेनी इंजीनियरों के लिए 2 साल (1 साल बढ़ाया जा सकता है) के लिए भर्ती किया जाएगा।

क्वालिफिकेशन

प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए उम्मीदवार को कम से कम 55 प्रतिशत नंबर के साथ संबंधित ट्रेड में बीटेक व दो साल का अनुभव हो। ध्यान दें कि उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 32 वर्ष हो।

ट्रेनी इंजीनियर के लिए उम्मीदवार कम से कम 55 प्रतिशत नंबर के लिए संबंधित ट्रेड में बीटेक पास हो। साथ ही उम्र 28 वर्ष से अधिक न हो।

ध्यान दें कि आयु में OBC को तीन साल और SC/ST को 5 साल की छूट भी मिलेगी।

सैलरी

प्रोजेक्ट इंजीनियर

पहले साल- 40 हजार रुपये

दूसरे साल- 45 हजार रुपये
तीसरे साल- 50 हजार रुपये
चौथे साल- 55 हजार रुपये

ट्रेनी इंजीनियर

पहले साल- 30 हजार रुपये
दूसरे साल- 35 हजार रुपये
तीसरे साल- 40 हजार रुपये

आवेदन फीस

प्रोजेक्ट इंजीनियर पद के लिए 400 रुपये व जीएसटी, वहीं ट्रेनी इंजीनियर के लिए 150 रुपये व जीएसटी देनी होगी। हालांकि, एससी/एसटी व दिव्यांग उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा व इंटरव्यू से गुजरना पड़ेगा। बता दें कि लिखित परीक्षा 85 अंकों की होगी, वहीं इंटरव्यू 15 नंबर को होगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement