Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सरकारी कंपनी में निकली इंजीनियरों के लिए भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। AAI ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2024 6:30 IST
AAI Apprentice Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एएआई ने कई अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे एएआई की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इस भर्ती अभियान से संगठन में 85 पदों को भरा जाना है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो 15 जनवरी 2024 तक चलेगी। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

सिविल इंजीनियरिंग: 15 पद

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग: 21 पद
इलेक्ट्रॉनिक/आईटी/कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग: 09 पद
मैकेनिकल इंजीनियरिंग: 03 पद
फिटर: 02 पद
मैकेनिक: 05 पद
ड्राफ्ट्समैन: 04 पद
इलेक्ट्रीशियन: 19 पद

योग्यता

ग्रेजुएट/डिप्लोमा: उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त उपरोक्त किसी भी स्ट्रीम में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक (रेगुलर) 4 साल की डिग्री या 3 साल (रेगुलर) डिप्लोमा होना चाहिए।
आईटीआई ट्रेड: उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से उपर्युक्त ट्रेडों का आईटीआई/एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देखना चाहिए। 

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा में अंकों के प्रतिशत (%) के आधार पर होगा। आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम होगी. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू/डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन इंटरव्यू/प्रमाणपत्रों के वेरीफिकेशन और शामिल होने के समय मेडिकल फिटनेस प्रमाणपत्र जमा करने पर आधारित होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एएआई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

NEET में कितने नंबर लाने पर मिल सकेगा सरकारी कॉलेज

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement