Monday, May 06, 2024
Advertisement

ITI इंस्ट्रक्टर भर्ती में बीटेक व डिप्लोमा धारियों को भी मिल सकता है मौका, यूपीएसएसएससी ने दिए हैं संकेत

यूपीएसएसएससी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि ITI इंस्ट्रक्टर भर्ती में बीटेक व डिप्लोमा धारियों को मौका मिलने के आसार है। अगर ऐसा होता है तो उम्मीदवारों को बड़ा फायदा होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 22, 2023 14:51 IST
UPSSSC- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSSSC

आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती में सीआईटीएस सर्टीफिकेट को सर्विस मैनुअल में संशोधन के लिए प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय (Directorate of Training and Employment) ने 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। बता दें कि इसके संशोधन होने पर बीटेक और डिप्लोमाधारी उम्मीदवारों को भर्ती में शामिल होने का मौका मिल सकता है। वहीं, उम्मीदवार मांग कर रहे हैं कि सर्विस मैनुअल में संशोधन बाद 2022 में जारी विज्ञापन के तहत आवेदन दोबारा लिए जाएं, ताकि जिन बीटेक एवं डिप्लोमाधारी उम्मीदवार के पास सीआईटीएस सर्टीफिकेट नहीं है, उन्हें भी 2022 की भर्ती में भाग लेने का मौका मिले।

कोर्ट में चल रहा मामला

हिंदुस्तान लाइव की एक खबर के मुताबिक, अभी यह मामला कोर्ट में चल रहा है। उम्मीदवार लगातार शासन को पत्र लिख रहे हैं और राहत की मांग कर रहे हैं। साल 2022 के एडवरटाइजमेंट में आईटीआई इंस्ट्रक्टर के 50 फीसदी पद आईटीआई डिप्लोमा एवं सीआईटीएस सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार और 50 फीसदी पद बीटेक या डिप्लोमा और सीआईटीएस सर्टिफिकेट की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार के लिए रिजर्व हैं।

सीनियर लैब टेक्नीशियन के रिजल्ट घोषित

नेशनल हेल्थ मिशन के तहत एनटीईपी सीनियर लैब टेक्नीशियन की संविदा पर नियुक्ति को रिक्त पदों के लिए 31 शार्टलिस्टेड उम्मीदावरों के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि चुने गए उम्मीदवार से अपने आवंटित जिले में योगदान आख्या प्रस्तुत करने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय से संपर्क करने को कहा गया है। नेशनल हेल्थ मिशन की डाइरेक्टर डॉ. पिंकी जोवल मिशन के द्वारा संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। साथ ही निर्गत पत्र के क्रम में चयनित उम्मीदवारों की योगदान आख्या स्वीकारते हुए उनको पूरा सहयोग प्रदान करने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! कल खत्म हो रही है नाबार्ड असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती, देखें भर्ती डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement