Sunday, May 19, 2024
Advertisement

BEL Recruitment 2023: BEL ने ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए निकली कई पदों पर वैकेंसी, 15 मार्च है अंतिम तारीख

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी BEL ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2023 22:17 IST
BEL Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : BEL-INDIA.IN BEL Recruitment 2023

नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड यानी BEL ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, बीईएल ने ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर भर्ती निकाली हैं। बता दें कि बीईएल ने से भर्ती गाजियाबाद यूनिट के लिए निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य है, आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाकर आवेदन कर दें। ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च 2023 है। इस तारीख के बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जायेगा। आधिकारिक सूचना के मुताबिक, बीईएल कुल 38 खाली पदों को भरेगा। इसमें ट्रेनी इंजीनियर– I के 12 और प्रोजेक्ट इंजीनियर– I के 26 पदों पर नियुक्ति होगी। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वे सभी जानकारी की भलीभांति पुष्टि नोटिफिकेशन के माध्यम के कर लें, जो आपको आधिकारिक वेबसाइट www.bel-india.in पर मिल जाएगी। 

क्या है चयन प्रक्रिया?

इन पदों पर सेलेक्शन दो चरणों में होगा। पहले लिखित परीक्षा, उसके बाद इंटरव्यू होगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि लिखित परीक्षा के लिए 85% अंक और इंटरव्यू के लिए 15% नंबर दिए जाएंगे। बता दें कि लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

क्या होनी चाहिए आयु सीमा?

ट्रेनी इंजीनियर– I पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु 28 साल होनी जरूरी है। वहीं, प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 साल होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

BEL Recruitment 2023: बीईएल जॉब नोटिफिकेशन ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) की आधिकारिक वेबसाइट -https://bel-india.in पर जाना होगा। 

अब होम पेज पर रिक्रूटमेंट/एडवरटाइजिंग सेक्शन में जाएं।
इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें -जिसमें लिखा है 'अस्थायी आधार पर ट्रेनी इंजीनियर- I, प्रोजेक्ट इंजीनियर- I के पद के लिए भर्ती है। 
अब आपको एक नई विंडो में बीईएल भर्ती 2023 जॉब नोटिफिकेशन का पीडीएफ मिलेगा। 
इसके बाद बीईएल भर्ती 2023 जॉब नोटिफिकेशन डाउनलोड करें
अब इसे अपने भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट कर रख लें।

इसे भी पढ़ें-

UP B.Ed. के लिए कल खत्म हो रही रजिस्ट्रेशन डेट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन 
NEET UG 2023: जानें किस दिन से शुरू होंगे नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन, 7 मई है एग्जाम डेट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement