Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा की तारीख जल्द हो सकती है जारी, जानें कब होंगे एग्जाम

बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। बोर्ड जल्द ही बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 07, 2023 18:00 IST
Bihar Police Constable recruitment Exam Date- India TV Hindi
Image Source : FILE Bihar Police Constable recruitment Exam Date

बिहार पुलिस में कांस्टेबलों भर्ती परीक्षा की डेट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है।  बिहार पुलिस बोर्ड को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर इसके लिए संशोधित तारीखें जारी करने की उम्मीद है। बता दें कि इससे पहले ये परीक्षा अक्टूबर, 2023 में स्थगित कर दी गई थी। बोर्ड के मूल कार्यक्रम के अनुसार, ये परीक्षाएं 1, 7 और 15 अक्टूबर को होनी थीं, पर किसी कारणवश सिर्फ 1 अक्टूबर की परीक्षा आयोजित की गई।

रद्द हुई थी परीक्षा

3 अक्टूबर को बोर्ड ने एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया जिसमें उसने बताया कि 1 अक्टूबर को आयोजित परीक्षा (दोनों पालियों) रद्द कर दी गई है। बोर्ड ने कहा, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कई छात्रों ने परीक्षा के दौरान नकल का सहारा लिया है। नोटिस में 7 और 15 अक्टूबर की परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया और कहा कि नई तारीखों की घोषणा बाद में वेबसाइट और समाचार पत्रों के माध्यम से की जाएगी। तब से तीन महीने बाद भी इस संबंध में कोई नया नोटिस जारी नहीं किया गया है। 

बोर्ड नए एडमिट कार्ड भी कर है सकता जारी

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड पहले जारी किया गया था, लेकिन परीक्षा नई तारीखों में स्थानांतरित होने के कारण, नए एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। ध्यान रहे कि यह भर्ती अभियान बिहार पुलिस में कुल 21,391 कांस्टेबल रिक्तियों के लिए है।

CSBC Bihar Police constable new dates: ऐसे करें चेक

सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।

फिर बिहार पुलिस टैब पर क्लिक करें।

इसके बाद बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए नई परीक्षा तारीखों के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

अब पीडीएफ डाउनलोड करें और नई परीक्षा तारीख चेक करें।

ये भी पढ़ें:

यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जारी, यहां देखें नोटिस

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement