Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Police Jobs : बिहार पुलिस में विभिन्न पदों पर निकली 2200 भर्तियां, सैलरी 1 लाख से ज्यादा

Bihar Police SI Recruitment 2020 : बिहार में पुलिस के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए ग्रेजुशन तक पढ़ाई जरूरी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2020 10:26 IST
Bihar Police- India TV Hindi
Image Source : FILE Bihar Police

Bihar Police SI Recruitment 2020 : बिहार में पुलिस के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए ग्रेजुशन तक पढ़ाई जरूरी है। बिहार में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) से जुड़े बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने बिहार पुलिस (Bihar Police) में सब इंस्पैक्टर और सर्जेंट पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। आवेदन करने के लिए अंतिम तारीख 24 सितंबर 2020 अब कुछ ही दिन बचे हैं। आज इस खबर में दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अप्लाई कर सकते हैं। 

इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। बिहार पुलिस की ये वैकेंसी पुरुष व महिला दोनों उम्मीदवार के लिए है। आवेदन बीपीएसएससी की वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से करने हैं।

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर वैकेंसी नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

किन पदों पर निकली है वैकेंसी 

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए 1998 वैकेंसी निकाली गई हैं। वहीं सर्जेंट के पद पर 215 वैकेंसी हैं। इस प्रकार अभ्यर्थी 2213 पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

वेतन 

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार इन नौकरियों के लिए पे स्केल 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये प्रति माह निर्धारित है। 

न्यूनतम आहर्ता 

किसी मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी संकाय में ग्रेजुएशन पूरी करने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सामान्य व आर्थिक कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शुल्क 

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान के जरिए कर सकते हैं।

BPSSC की वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement