Saturday, May 18, 2024
Advertisement

BPSC 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड किस दिन होगा जारी, जानें यहां

BPSC 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिड कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। BPSC 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिड कार्ड को लेकर एक नोटिस जारी किया है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2023 11:16 IST
BPSC- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BPSC

बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड का इंतजार हुआ खत्म। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम के एडमिट कार्ड 2023 जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। बीपीएससी इसके लिए एक नोटिस जारी किया है। नोटिस के मुताबिक, बीपीएससी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 15 सितंबर, 2023 को जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होंगे एग्जाम?

ध्यान दें कि बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स एग्जाम 30 सितंबर, 2023 को राज्य भर के विभिन्न जिलों में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक एक पाली में आयोजित की जाएगी। वहीं, एग्जाम सिटी की डिटेल सभी उपस्थित उम्मीदवारों के लिए 26 सितंबर, 2023 को जारी किया जाएगा। बता दें कि आयोग के मुताबिक, पेपर ऑब्जेक्टिव टाइप के प्रश्नों पर होगा और हर गलत उत्तर के लिए, उस प्रश्न के कुल अंकों में से एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा।

BPSC 69th Prelims Admit Card 2023: ऐसे करें डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

सबसे पहले बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।

फिर होम पेज पर उपलब्ध बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद लॉगिन डिटेल डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
अंत में आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अन्य जानकारी

जानकारी दे दें कि 69वीं इंटेग्रेटेड सीसीई 2023 के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या फिर से बढ़ा दी गई है। मूल रूप से, आयोग ने 379 रिक्तियों को अधिसूचित किया था जिसे जुलाई में बढ़ाकर 442 कर दिया गया था। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

हिंदी भाषा में हैं पारंगत और ढूंढ रहे हैं करियर ऑप्शन; तो इन फील्ड में कर सकते हैं अपना सितारा बुलंद

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement