1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. BPSC Recruitment : बीपीएससी ने सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिशेन किया जारी, महिलाओं के लिए बंपर वैकेंसी

BPSC Recruitment : बीपीएससी ने सिविल सेवा भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिशेन किया जारी, महिलाओं के लिए बंपर वैकेंसी

BPSC Recruitment : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2020 10:10 IST
- India TV Hindi
Image Source : FILE BPSC Recruitment

BPSC notification 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने संयुक्त सिविल सेवा भर्ती परीक्षा की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि इस बार BPSC ने विभिन्न पदों के लिए कुल 562 वैकेंसियों निकाली हैं। खासबात यह है कि इनमें से 169 रिक्तियां महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 28 सितंबर से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर है। 

उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।वार्षिक कैलेंडर के अनुसार, BPSC 66वीं प्रारंभिक परीक्षा की अधिसूचना जून के अंतिम सप्ताह में जारी होने वाली थी। जिसमें कोरोना महामारी के कारण देरी हुई।

बीपीएससी के नोटिफिकेशंस के अनुसार जिन उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है, वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

UPSC 2020: यूपीएससी में इन पदों पर निकली भर्ती, आज से शुरू हुए आवेदन, अभी करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग है और उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिसूचना को अच्छी तरह पढ़ लेना चाहिए। जिन पदों पर भर्ती होनी है, उनमें पदों में पुलिस अधीक्षक, जेल अधीक्षक, राज्य कर सहायक आयुक्त, ऊपरी चुनाव अधिकारी, योजना परिचालक, बिहार प्रोबेशन सेवा अधिकारी, अतिरिक्त जिला परिवहन अधिकारी, खाद्य आपूर्ति निरीक्षक, श्रम प्रवर्तन अधिकारी, राजस्व अधिकारी, ब्लॉक पंचायती राज अधिकारी और अन्य शामिल हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X