Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

इस राज्य में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, इस डेट से पहले करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए है ये खबर। बस आपको इस पद के लिए अप्लाई करना होगा। इसके बाद एक आसान से परीक्षा को पास करना होगा। इस पद के लिए अभ्यर्थी जल्द आवेदन करें।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 26, 2022 7:03 IST
10वीं पास के लिए निकली भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 10वीं पास के लिए निकली भर्ती

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे 10वीं पास युवाओं के लिए राहत वाली खबर है। आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने प्रोसेस सर्वर पदों के लिए (Process Server Recruitment 2022) भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं। बस इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट hc.ap.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा। इस भर्ती के जरिए प्रोसेस सर्वर पदों पर कुल 439 पदों की भर्ती की जानी है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव हो चुका है और 11 नवंबर 2022 से पहले आवेदन फॉर्म भरना होगा।

वैकेंसी डिटेल

कुल वैकेंसी - 439

महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 22 अक्टूबर 2022
आवेदन की अंतिम तारीख- 11 नवंबर 2022

उम्र सीमा
इन खाली पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से कम और 42 वर्षों से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी।

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना जरूरी है। शैक्षिक योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी हेतु नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

Process Server Recruitment 2022 Notification

चयन प्रकिया

चुने गए उम्मीदवारों को सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा में बैठना होगा।

सैलरी
इन पदों के लिए चुने गए लोगों को 10,000 - 25,000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 800 रुपये देने पड़ेंगे, जबकि SC/ST के उम्मीदवारों को 400 देने होंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement