Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CBSE ने ग्रुप ए,बी और सी पदों पर भर्ती के लिए निकाली नोटिस, इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं और मौका नहीं मिल रहा तो ये खबर आपके काम की है। CBSE ने ग्रुप ए,बी और सी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे इसके डिटेल देख सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 06, 2024 6:00 IST
CBSE- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CBSE

सरकारी नौकरी करने का मन है और तैयारी में जुटे हुए हैं, तो ये खबर आपके काम की है। CBSE यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने विभिन्न ग्रुप ए, बी और सी पदों के लिए कई पद पर भर्ती निकाली है।  सीबीएसई ने इसके लिए एक नोटिस जारी किया, जिसमें उसने विभिन्न पदों को भरने के लिए 'अखिल भारतीय प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से सीधी भर्ती के आधार पर भारतीय नागरिकों से' आवेदन आमंत्रित किए हैं। नोटिस में आगे कहा गया है कि चयनित होने पर उम्मीदवारों को भारत में कहीं भी तैनात किया जा सकता है।

इतने पदों पर होनी है भर्ती

विशेष रूप से, पात्र उम्मीदवार 12 मार्च, 2024 से 11 अप्रैल, 2024 तक मुख्य वेबसाइट cbse.gov.in पर अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। बता दें कि कुल 118 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती की घोषणा की है। नोटिस के अनुसार, सहायक सचिव, लेखा अधिकारी, कनिष्ठ अभियंता, कनिष्ठ अनुवाद अधिकारी, लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार पदों के लिए भर्ती की जाएगी।

उम्मीद है कि सीबीएसई जल्द ही एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगा जिसमें पात्रता मानदंड, शिक्षा योग्यता, निर्देश, शुल्क और बहुत कुछ जैसे विभिन्न विवरणों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

लिंक एक्टिव होने पर आप कई चरणों से गुजर सकते हैं:

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।

इसके बाद होमपेज पर रिक्रूटमेंट सेक्शन पर जाएं।
फिर लाइव भर्तियों/विज्ञापनों की सूची के साथ एक नया पेज खुलेगा।
अब विभिन्न पदों के लिए सीधी भर्ती से संबंधित लिंक ढूंढें और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए क्लिक करें।
इसके बाद आवेदन पत्र में पूछे गए विवरण के साथ अपना आवेदन भरें। 
अब अपनी रजिस्टर्ड लॉगिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करें।

ये भी पढ़ें:

अब पैरेंट्स व साथी छात्रों के इनपुट के आधार पर बनेगी नई असेसमेंट स्कीम, NCERT ने लिया फैसला

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement