Saturday, May 11, 2024
Advertisement

CRPF Recruitment 2023: जल्दी करें! रजिस्ट्रेशन तारीख है निकट, CRPF में 9 हजार से ज्यादा पद पर वैकेंसी

सरकारी नौकरी का कर रहे हैं इंतजार तो ये खबर आपके लिए ही है। CRPF में बंपर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2023 18:17 IST
Sarkari Naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE Sarkari Naukri

सरकारी नौकरी की कर रहे हैं तैयारी तो ये रहा आपके लिए सुनहरा मौका। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में बंपर भर्ती निकली है। CRPF ने कांस्टेबल (तकनीकी और ट्रेड्समैन) के पदों की भर्ती (CRPF Recruitment 2023) के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हो वे CRPF की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए मात्र 3 दिन बचे हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू हुई थी। इस भर्ती के तहत कुल 9212 पदों को भरा जाएगा।

वैकेंसी डिटेल

कुल पदों की संख्या- 9212

पुरुष – 9105 पद
महिला – 107 पद

जरूरी तारीखें

आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 27 मार्च 2023
आवेदन करने की अंतिम तारीख- 25 अप्रैल 2023

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

CT/ड्राइवर – इस पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या केंद्र या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। बता दें कि भर्ती के समय उम्मीदवार को ड्राइविंग टेस्ट से गुजरना होगा।

(पायनियर विंग) सीटी (मेसन / प्लंबर / इलेक्ट्रीशियन) – इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है।

सीटी/मैकेनिक मोटर व्हीकल – इस पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है। साथ ही उम्मीदवार के पास मोटर मैकेनिक में दो साल का औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अतिरिक्त संबंधित ट्रेड में एक साल का अनुभव भी होना चाहिए।

सैलरी

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन होने पर प्रति माह वेतन के तौर पर लेवल-3 के मुताबिक, 21700 रुपये 69100/- रुपये मिलेंगे।

Click here for the direct link

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement