Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें कैसे करना है आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे तो ये मौका खास आपके लिए ही है। इंटेलिजेंस ब्यूरो में 600 से अधिक पदों पर भर्ती निकली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे यहां जान सकते कि कैसे करना है आवेदन।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 01, 2024 8:11 IST
IB Group B, C Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE IB Group B, C Recruitment 2024

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। गृह मंत्रालय के इंटेलिजेंस ब्यूरो ने ACIO, JIO, SA और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे नीचे दिए गए पते पर अपना आवेदन भेजकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तारीख से 60 दिन है। ध्यान रहे कि यह भर्ती अभियान संगठन में 660 पदों को भरेगा। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

ACIO-I/Exe: 80 पद

ACIO-II/Exe: 136 पद
JIO-I/Exe: 120 पद
JIO-II/Exe: 170 पद
एसए/एक्सई: 100 पद
JIO-II/Tech: 8 पद
एसीआईओ-II/सिविल कार्य: 3 पद
JIO-I/MT: 22 पद
हलवाई-सह-कुक: 10 पद
केयरटेकर: 5 पद
पीए: 5 पद
प्रिंटिंग प्रेस ऑपरेटर: 1 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से क्वालिफिकेशन और आयु सीमा को चेक कर सकते हैं।

कहां भेजें आवेदन?

इच्छुक और पात्र अधिकारियों के आवेदन, जिन्होंने पिछली प्रतिनियुक्ति (यदि लागू हो) के बाद से 3 वर्ष की कूलिंग ऑफ अवधि पूरी कर ली है, और इससे पहले 1 से अधिक प्रतिनियुक्ति पर नहीं गए हैं, उन्हें अपने डाक्यूमेंट्स के साथ Joint Deputy Director/G-3, Intelligence Bureau, Ministry of Home Affairs, 35 S P Marg, Bapu Dham, New Delhi-110021 रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 60 दिनों के भीतर भेज दें ताकि सही समय तक पहुंच सके।

ये भी पढ़ें:

JEE Main 2024 session 2 admit card: जारी हुए जेईई मेन 2024 सेशन 2 के लिए एडमिट कार्ड, 4,5 और 6 तारीख को होनी है परीक्षा

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement