Friday, March 29, 2024
Advertisement

सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, 1400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, आज है आवदेन का आखिरी मौका

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है दरअसल इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने सरकारी नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि यानि आज 26 अगस्त निर्धारित की गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 14:06 IST
ibps po 2020 notification sarkari naukri bank jobs...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE ibps po 2020 notification sarkari naukri bank jobs government jobs apply here

IBPS PO 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है दरअसल इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने सरकारी नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। जिनके लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि यानि आज 26 अगस्त निर्धारित की गई। बता दें कि पहले ये भर्तियां 1147 पदों पर हो रही थीं। लेकिन बाद में IBPS PO की रिक्तियों को बढ़ाकर 1417 कर दिया। इसके लिए एक नोटिस भी जारी किया है।

पद- प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी (PO/MT)

पदों की संख्या- 1417
वेतनमान- 14500 – 25700/- रुपये

कैसे होगा चयन-

  •     उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा।
  •     परीक्षा दो चरणों में प्रीलिम्स और मेन के रूप में आयोजित की जाएगी।।
  •     ऑनलाइन मोड में आयोजित होंगी परीक्षाएं।
  •     बाद में इंटरव्यू के लिए सफल उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा।
  •     अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार कर चयनित उम्मीदवारों की जानकारी दी जाएगी

इन बैंकों में मिलेगी नौकरी
IBPS द्वारा ली गई बैंक पीओ के जरिये जिन बैंकों में जॉब मिलेगी, उनमें पंजाब नेशनल बैंक (PNB), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union bank of India), बैंक ऑफ इंडिया , इंडियन बैंक, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब एंड सिंध बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र शामिल हैं।

क्वालिफिकेशन
इस एग्जाम में शामिल होने के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या फिर इंस्टीट्यूट से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आयु-सीमा
आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदकों को तीन साल और एससी/ एसटी आवेदकों को पांच साल की छूट का प्रावधान किया गया है। दिव्यांगों के लिए यह छूट 10 साल होगी। आयु-सीमा की गणना 01 अगस्त, 2020 के आधार पर की जाएगी।

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement