Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IIT BHU Recrutiment: इंजीनियरिंग और अन्य पदों पर निकली भर्ती, ये रही वैकेंसी डिटेल

IIT BHU Recrutiment: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, BHU की तरफ से इंजीनियरिंग और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 24, 2023 14:54 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

IIT BHU Recrutiment: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, BHU की तरफ से इंजीनियरिंग और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है।  इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आईआईटी बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट iitbhu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स IIT BHU द्वारा निकाली गई भर्ती में 28 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो इसके अप्लाई करने की लास्ट डेट है। 

वैकेंसी डिटेल 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 55 पदो पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इनमें रजिस्ट्रार के लिए 1 पद, अससिटेंट रजिस्ट्रार के लिए 4 पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 15 पद, सुपरिटेंडिंग इंजीनियर के लिए 1 पद, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 1 पद,  असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 2 पद, जूनियर इंजीनियर के लिए 1 पद, जूनियर टेक्निशियन के लिए 30 पद शामिल हैं। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती में ग्रुप A और B पदों के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी और पीडी कैंडिडेट्स के अलावा सभी कैंडिडेट्स को ₹500/- का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों को ₹250/- का भुगतान करना होगा। ग्रुप सी पदों के लिए, एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों के अलावा अन्य उम्मीदवारों को ₹250/- और एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों को ₹100/- का भुगतान करना होगा। इसके अलावा महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार IIT बीएचयू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

कैंडिडेट्स शैक्षिक योग्यता और एज एलिजिबिलटी संबंधी जानकारी के लिए आधिकरिक वेबसाइट पर iitbhu.ac.in जाकर ऑफिशियल नोटिफिशन को चेक कर सकते हैं।  कैंडिडेट्स इस डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन को देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- इन देशों में जाने के लिए भारतीयों को नहीं होती वीजा की जरूरत, फॉरेन ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो देख लें लिस्ट

आखिर नए टायर पर क्यों बने होते हैं नुकीले दिखने वाले रबर के कांटे? कुछ होता भी है इनका काम,पढ़ें पूरी खबर

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement