Saturday, April 20, 2024
Advertisement

12वीं पास छात्र ध्यान दें! निकली है बंपर सरकारी नौकरी, ऐसे करें तुरंत अप्लाई

इस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एमपीपीईबी की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा। इस भर्ती परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे। जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इस फॉर्म के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: December 01, 2022 6:05 IST
mppeb constable recruitment- India TV Hindi
Image Source : PTI 12वीं पास छात्र ध्यान दें

12वीं के बाद अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। यह बंपर भर्ती आबकारी विभाग में निकली है। इस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर है। कुल 200 पदों पर निकली इस भर्ती के लिए किसी भी सब्जेक्ट से 12वीं पास किया युवा अप्लाई कर सकता है। इस नौकरी में मिलने वाली सैलरी की बात करें तो यह 19,500 से लेकर 62,500 रुपए तक है।

कैसे करना होगा अप्लाई

इस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एमपीपीईबी की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिख रहे आबकारी कॉन्स्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद फिर फॉर्म में मांगी गई डिटेल्स भरें। इसके बाद उम्मीदवारों को आवश्यक दस्तावेज इस पर अपलोड करने होंगे। फिर उम्मीदवारों को एमपी एक्साइज कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना होगा। इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और सबमिट हो चुके फॉर्म का प्रिंट ले लें।

कितना देना होगा फॉर्म फीस

मध्य प्रदेश पुलिस के आबकारी कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को फॉर्म फीस भरना होगा। यह मुफ्त नहीं है। इस भर्ती परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये जमा करने होंगे। जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इस फॉर्म के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement