Saturday, April 20, 2024
Advertisement

PNB Recruitment 2022: पंजाब नेशनल बैंक में निकली कई पदों पर भर्ती, जानें आवेदन से जुड़ी डिटेल्स

आवेदन के लिए कैंडीडेट्स के पास 7 मई 2022 तक का समय है। आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 12 जून को आयोजित की जाएगी।   

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 24, 2022 22:03 IST
PNB Recruitment 2022- India TV Hindi
Image Source : PNB PNB Recruitment 2022

Highlights

  • पंजाब नेशनल बैंक में निकली कई पदों पर भर्ती
  • स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के लिए हैं 145 रिक्त पद
  • आवेदन के लिए कैंडीडेट्स के पास 7 मई 2022 तक का समय

PNB SO Recruitment 2022:  बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ा मौका है। पंजाब नेशनल बैंक में कई पदों पर भर्ती निकली है। ये भर्ती स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के लिए हैं, जिसके तहत 145 रिक्त पद भरे जाएंगे। इस भर्ती अभियान के माध्यम से मैनजर और सीनियर मैनेजर की भर्ती की जाएगी। 

आवेदन के लिए कैंडीडेट्स के पास 7 मई 2022 तक का समय है। आवेदन करने के लिए कैंडीडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 12 जून को आयोजित की जाएगी। 

मैनेजर (रिस्क) के लिए 40 पद, मैनेजर (क्रेडिट) के लिए 100 पद और सीनियर मैनेजर के लिए 5 पद रिक्त हैं। जो कैंडीडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनका किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बैचलर डिग्री या यूएसए से चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट या मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) पूरा होना चाहिए।

इसके अलावा कैंडीडेट्स का फाइनेंस में एमबीए होना भी जरूरी है। साथ ही कैंडीडेट के पास प्राइवेट सेक्टर बैंक या पीएसयू या एनबीएफसी या फाइनेंशियल इंस्टीट्यूट में रिस्क या क्रेडिट या फ्रॉक्स ऑफिसर पद पर एक साल का अनुभव होना चाहिए। 

मैनेजर पोस्ट के लिए कैंडीडेट्स की आयुसीमा 25 वर्ष से 35 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं सीनियर मैनेजर पद के लिए कम से कम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तक होना चाहिए।

इन पदों पर आवेदन शुल्क भी अलग अलग है। एससी, एसटी या पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपए है। वहीं अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए है। इसमें जीएसटी अलग से लगेगा। 

मैनेजर पद पर कैंडीडेट्स को 69810 रुपए तक सैलरी मिलेगी। वहीं सीनियर मैनेजर पद के लिए कैंडीडेट्स को 78230 रुपए तक सैलरी मिलेगी। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement