Thursday, April 25, 2024
Advertisement

RBI Recruitment: RBI ने निकाली कई पदों पर भर्ती, ये रही भर्ती डिटेल

RBI Recruitment 2023: RBI ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवदेन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2023 14:22 IST
RBI Recruitment- India TV Hindi
Image Source : PTI RBI Recruitment 2023

भारतीय रिजर्व बैंक में करना चाहते हैं नौकरी, तो ये मौका हाथ से जाने न दें। भारतीय रिजर्व बैंक ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटफिकेशन के मुताबिक, फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। योग्य उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से संगठन में 25 पदों को भरा जाना है। भरे हुए आवेदन पत्र और अन्य दस्तावेजों को भेजने की अंतिम तारीख 10 अप्रैल, 2023 तक है। इस भर्ती से जुड़ी योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

कैसे होगा चयन?

बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को समग्र शिक्षा योग्यता (पीजी/डिग्री/डिप्लोमा), विभिन्न बैंक की डिस्पेंसरियों से निवास की दूरी, पीएसबी/पीएसयू/सरकारी संगठन/आरबीआई आदि के साथ अनुभव के आधार पर सूचीबद्ध किया जाएगा। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

क्यो होनी चाहिए योग्यता?

जो उम्मीदवार इन पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मैट्रिक या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। आवेदक के पास फार्मेसी अधिनियम 1948 के तहत पंजीकृत मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा की न्यूनतम योग्यता भी होनी चाहिए।

कहां भेजना है आवेदन?

सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ भरा हुआ आवेदन पत्र 10 अप्रैल, 2023 को क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शहीद भगत सिंह रोड, फोर्ट, मुंबई - 400001 पर 5.00 बजे या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

Click here for the detailed Notification

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement