Saturday, April 27, 2024
Advertisement

केंद्रीय विद्यालय में निकली बंपर नौकरियां, हजारों में मिलेगी सैलरी

केंद्रीय विद्यालय में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह सुनहरा अवसर है। केंद्रीय विद्यालय संगठन के नोटिफिकेशन के अनुसार, विभिन्न स्कूलों में 4 हजार से भी ज्यादा भर्तियां की जाएंगी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 13, 2022 0:26 IST
केंद्रीय विद्यालय - India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय विद्यालय

सरकारी नौकरी की चाह हर कोई रखता है। उसमें भी सरकारी स्कूलों की नौकरी करने का मौका मिल जाए तो कहा जाता है कि यह सोने पर सुहागा होता है। अब ऐसे ही लोगों के लिए केंद्रीय विद्यालय (KV) में नौकरी करने का मौका आया है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए कुल 4014 पदों पर वैकेंसी हैं। 

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, सेक्शन ऑफिसर, फाइनेंस ऑफिसर, विभिन्न विषयों के लिए टीजीटी व पीजीटी और हेड मास्टर के पदों पर सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा (LDCE) 2022 के माध्यम से भर्ती करने जा रहा है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन हो रहे हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 नवंबर है।

वैकेंसी डिटेल्स

  1. टीजीटी - 2154 पद
  2. पीजीटी - 1200 पद
  3. हेड मास्टर - 237 पद
  4. प्रिंसिपल - 278 पद
  5. वाइस-प्रिंसिपल - 116 पद
  6. फाइनेंस ऑफिसर - 7 पद
  7. सेक्शन ऑफिसर - 22 पद

आवेदकों को क्या होनी चाहिए योग्यता ?

अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित है। योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर नोटिफिकेशन चेक कर लें।

क्या है आवेदन प्रक्रिया ?

यह भर्ती सीमित विभागीय प्रतियोगिता परीक्षा (एलडीसीई) 2022 के जरिए होगी। इसके लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने संबंधित डिप्टी कमीश्नर या इन-चार्ज डीसी या असिस्टेंट कमिश्नर, प्रिंसिपल या इन-चार्ज प्रिंसिपल को सीबीएसई से प्राप्त होने वाले ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। संबंधित अधिकारी उम्मीदवार की आवेदन के विवरणों की जांच और सत्यापन करेंगे। साथ ही, ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट-आऊट पर उम्मीदवारों और उनके हेड के हस्ताक्षर भी जमा किए जाएंगे।

परीक्षा के जरिए होगा चयन

एलडीसीई की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा के जरिए होगा। परीक्षा क्षेत्रीय कार्यालयों के शहरों में बनाए गए अस्थायी केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement