Monday, May 06, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती, आज से करें आवेदन; देखें वैकेंसी डिटेल्स

Sarkari Naukri: इंडियन नेवी ने एसएससी ऑफिसर पदों के लिए भर्ती निकाली है। कुल पदों की संख्या 212 हैं। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से इंडियन नेवी की वेबसाइट पर शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार नेवी की वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 21, 2022 10:04 IST
Indian Navy Recruitment for Various Posts- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://WWW.JOININDIANNAVY (SCREEN GRAB) Indian Navy Recruitment for Various Posts

Highlights

  • रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू
  • विवाहित और अविवाहित पुरुष व महिलाएं आवेदन कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। Indian Navy ने कई पदों के लिए बंपर भर्ती निकाली है। इंडियन नेवी ने एसएससी ऑफिसर (शॉर्ट सर्विस कमिशंड ऑफिसर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 212 पदों पर भर्ती की जानी है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से joinindiannavy.gov.in पर शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2022 तय की गई है। इस भर्ती के लिए विवाहित और अविवाहित पुरुष व महिलाएं आवेदन कर सकते हैं। 

कुल पद

212 

जनरल सर्विस / हाइड्रो कैडर- 56 पद
एयर ट्रैफिक कंट्रोलर- 5 पद
नेवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर- 15 पद
पायलट- 25 पद
लॉजिस्टिक्स- 20 पद
एजुकेशन- 12 पद
इंजीनियरिंग (सामान्य सेवा)- 25 पद
इलेक्ट्रिकल (सामान्य सेवा)- 45 पद
नेवल कंस्ट्रक्टर- 14 पद

योग्यता व चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की योग्यता में मांगी डिग्री में उनके प्राप्तकों के आधार पर होगी। उनके मार्क्स को नॉर्मलाइज्ड किया जाएगा। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर कई पदों की योग्यता देख सकते हैं। 

प्राप्त आवेदनों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। क्वालिफाइंग डिग्री के 5वें सेमिस्टर तक के मार्क्स देखे जाएंगे। शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को एसएसबी इंटरव्यू की जानकारी एसएमएस व ईमेल से दी जाएगी। इंटरव्यू में चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement