Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आई बंपर वैकेंसी, कल से शुरू हो रहे आवेदन; पढ़ लें पूरी वैकेंसी डिटेल

Sarkari Naukri: टीचिंग प्रोफेशन में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है। हालांकि, इसके लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 25, 2023 11:35 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Rajasthan Assistant Professor: राजस्थान में टीचिंग लाइन में सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग(RPSC) ने कॉलेज शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी। एक बार शुरू होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

लास्ट डेट

जारी अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 25 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ लें। 

वैकेंसी डिटेल और आयु सीमा
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए कॉलेज शिक्षा में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1913 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्ती 48 सब्जेक्ट में निकाली गई हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधकिारिक वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती के लिए  आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, क्रीमीलेयर पिछड़ावर्ग, अति पिछड़ा वर्ग(क्रीमीलेयर) के कैंडिडेट्स को 600 रुपये का आवेदन शुल्क के रूप में भुगतान करन होगा। वहीं, SC, ST, पिछड़ा वर्ग नॉन क्रीमीलेयर,  अति पिछड़ा वर्ग(नॉन क्रीमीलेयर), आर्थचिक रूप से कमजोर वर्ग, दिव्यांगजन कैंडिडेट्स को 400 रुपये का भुगतान करना होगा।   

कैसे करें आवेदन

  • इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।  
  • इसके बाद कैंडिडेट्स को वेबसाइट पर मौजूद अप्लाई लिंक या SSO पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। 
  • इसके बाद सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना होगा।
  • लॉगिन कर सिटीजन ऐप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट का चयन कर अपने OTR नंबर / संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement