SBI CBO परीक्षा पर बड़ा अपडेट, एक चूक और नहीं देने दिया जाएगा एग्जाम

SBI CBO की परीक्षा की बात करें तो यह 4 दिसंबर को आयोजित होगी। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी अलग-अलग ब्रांच में सीबीओ के कुल 1422 पर भर्ती निकाली है। आपको बता दें एसबीआई सीबीओ भर्ती परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख 18 अक्टूबर से 7 नवंबर तक थी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 20, 2022 12:03 IST
SBI CBO exam- India TV Hindi
Image Source : PTI परीक्षा के समय रखें खास ख्याल

भारतीय स्टेट बैंक ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर (CBO) भर्ती परीक्षा के लिए हाल ही में एडमिट कार्ड जारी किया है। जिन भी अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। वह एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट Sbi.co.in पर जा कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, इस परीक्षा को लेकर एक बात और सामने आ रही है, उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने से पहले इस पूरी जानकारी को अच्छी तरह से पढ़ लेना चाहिए, क्योंकि अगर आपने इस पर ध्यान नहीं दिया तो हो सकता है कि आपकी एक गलती से आपको परीक्षा से बाहर कर दिया जाए।

किन बातों का रखना है ख्याल

जिन बातों का ख्याल रखना है, उनमें कुछ बहुत छोटी बातें हैं और कुछ बहुत बड़ी, इसलिए इन दोनों तरह की  बातों का ही आपको ख्याल रखना होगा। छोटी बातों में जो सबसे जरूरी बात है वह यह है कि परीक्षा में जाते समय अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर रख लें। इसके साथ ही परीक्षा देने जब भी जाएं तो अपने साथ अपना आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड जरूर रख लें, बिना उसके आपको शायद एंट्री ना मिले। बड़ी गलतियों की बात करें, तो आपको ध्यान रखना होगा कि आपके साथ अनजाने में भी कोई ऐसी चीज परीक्षा केंद्र में ना जाए, जिसकी अनुमति नहीं है। कोई ऐसा गैजेट अपने साथ ना ले जाएं जिससे नकल की संभावना भी बनती हो। अगर ऐसा कुछ भी आपके पास से मिला तो ना सिर्फ आपको परीक्षा से निकाला जाएगा, बल्कि आपके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

कब होगी एसबीआई सीबीओ की परीक्षा

एसबीआई सीबीओ की परीक्षा की बात करें तो यह 4 दिसंबर को आयोजित होगी। दरअसल, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी अलग-अलग ब्रांच में सीबीओ के कुल 1422 पर भर्ती निकाली है। आपको बता दें एसबीआई सीबीओ भर्ती परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख 18 अक्टूबर से 7 नवंबर तक थी। यह परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन