Sunday, May 12, 2024
Advertisement

SSC Recruitment 2023: एसएससी फेज XI के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, जल्द करें अप्लाई

SSC Recruitment 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से फेज XI के लिए निकली गई भर्ती के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट है। फेड XI के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को आज बंद कर दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 12, 2023 13:51 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से फेज XI के लिए निकली गई भर्ती के लिए आवेदन करने की आज लास्ट डेट है। फेड XI के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को आज बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में जो इच्छुक कैंडिडेट्स  इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं लेकिन किसी कारणवश अभी तक अप्लाई नहीं कर पाएं है,वे सभी कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें। 

करेक्शन विंडो

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मार्च 2023 को शुरू हुई थी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स के अपने आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो 19 अप्रैल को खुल जाएगी, जो 22 अप्रैल तक चलेगी।  इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए एसएससी कुल 5369 खाली पदों को योग्य कैंडिडेट्स से भरेगा।  इच्‍छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं और ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन दर्ज कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क 
इस भर्ता परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शु्ल्क को रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। कैंडिडेट्स एग्‍जाम पैटर्न, सिलेबस और पोस्‍ट वाइस निर्धारित योग्‍यताओं की पूरी जानकारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जून-जुलाई में आयोजित की जाएगी। 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement