Thursday, May 16, 2024
Advertisement

यूपी में बदला स्कूल खुलने का समय, जानें क्या है नया आदेश

यूपी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड और शीतलहर को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। साथ ही कई जिलों में स्कूलों को बंद भी कर दिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: January 02, 2023 17:44 IST
यूपी में स्कूल खुलने का समय बदल गया है।- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी में स्कूल खुलने का समय बदल गया है।

उत्तर प्रदेश: नया साल आ चुका है और साथ ही कड़कड़ाती ठंड भी साथ लाया है। इन दिनों पूरा उत्तर भारत सर्द हवाओं के कारण कांप रहा है। घने कोहरे के कारण लोगों को घरों से बाहर निकलने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इन्हीं कारणों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में स्कूल खुलने के समय को लेकर शिक्षा विभाग ने नया आदेश जारी किया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों की टाइमिंग को लेकर आदेश जारी किया है। इस आदेश के मुताबिक, राजधानी लखनऊ में अब स्कूलों की टाइमिंग 10 बजे से शुरू होगा। 

ये आदेश 10 जनवरी 2023 से लागू होगा। शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार, कक्षा 8वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है। इसके बाद के कक्षाएं यानी 9वीं से इंटरमीडिएट तक अपने पूर्व समय से चलती रहेंगी।

इन जिलों में भी बढ़ी छुट्टियां

कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए, यूपी के कई जिलों में विंटर वेकेशन बढ़ा दी गई है। यूपी के बरेली, आगरा,इटावा, बिजनौर और गोरखपुर में छुट्टी बढ़ा दी गई है। ये आदेश जिले के डीएम ने दिए हैं। आदेश के मुताबिक, आगरा,गोरखपुर, बरेली और बिजनौर में 3 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ाई गई हैं। वहीं इटावा में 5 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाई गई है। बता दें कि ये छुट्टियां सिर्फ 8वीं तक बच्चों के लिए की गई हैं। बता दें कि अगर सर्दी को देखते हुए ये छुट्टियां आगे भी बढ़ सकती हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement