Saturday, May 18, 2024
Advertisement

5 महीने बाद आंध्र प्रदेश में फिर से खुले स्कूल

आंध्र प्रदेश में कोविड महामारी के बीच 5 महीने के अंतराल के बाद सोमवार से चरणबद्ध तरीके से फिर से स्कूल खुलने शुरू हो गए हैं। राज्य भर में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र स्कूल पहुंचे। यहां कक्षाएं सुबह 9.15 बजे से दोपहर 1.45 बजे तक लगेंगी।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 02, 2020 15:49 IST

School reopens in Andhra Pradesh after 5 months


 
- India TV Hindi
Image Source : FILE School reopens in Andhra Pradesh after 5 months  

अमरावती। आंध्र प्रदेश में कोविड महामारी के बीच 5 महीने के अंतराल के बाद सोमवार से चरणबद्ध तरीके से फिर से स्कूल खुलने शुरू हो गए हैं। राज्य भर में कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र स्कूल पहुंचे। यहां कक्षाएं सुबह 9.15 बजे से दोपहर 1.45 बजे तक लगेंगी। एक कक्षा में अधिकतम 16 छात्रों को बैठने की अनुमति दी गई है। छात्रों को बैठक व्यवस्था में सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए कई बेंच को खाली छोड़ा गया है।

कक्षाओं में जाने से पहले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनके हाथ सैनेटाइज कराए गए। 180 दिन की कक्षाएं सुनिश्चित करने के लिए 2020-21 के शैक्षणिक वर्ष को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है।स्कूल शिक्षा आयुक्त वी.चिन्ना वीरभद्रुडु ने घोषणा की थी कि राज्य के स्कूल अलग-अलग चरणों में फिर से खुलेंगे। इस दक्षिणी राज्य में सरकारी और निजी स्कूल मिलाकर करीब 60,000 स्कूल हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement