Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

यूपी के बाद इस राज्य की राजधानी में भी बंद किए गए स्कूल, जानिए क्या है वजह

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज फेडरेशन ऑफ कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बेंगलुरु बंद बुलाया है, जिस कारण कई स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 11, 2023 11:30 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

आज यूपी के राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के कारण सभी बोर्ड के स्कूल बंद हैं। इसके अलावा, कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के स्कूल भी आज बंद हैं। बता दें कि कर्नाटक की राजधानी के कुछ स्कूलों ने सोमवार, 11 सितंबर को छुट्टी की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। फेडरेशन ऑफ कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने जानकारी देते हुए कहा कि बेंगलुरु में रविवार आधी रात से सोमवार तक हड़ताल रहेगी, जिससे शहर के भीतर आवागमन बाधित होने की आशंका है।

बसों की व्यवस्था की गई- परिवहन मंत्री

हड़ताल पर टिप्पणी करते हुए, कर्नाटक के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने रविवार को कहा कि निजी परिवहन वाहन मालिकों को ऐसा करने का अधिकार है और किसी भी असुविधा से बचने के लिए बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) की बसों की व्यवस्था की गई है।

अधिकारियों को दिए निर्देश

रेड्डी ने आगे कहा, "हमने स्कूल जाने वाले बच्चों, कार्यालय जाने वाले लोगों और अस्पताल जाने वाले लोगों के लिए बीएमटीसी (बैंगलोर मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) बसों की व्यवस्था की है। बीएमटीसी ने लगभग 500 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। कुछ नहीं होगा। वे (निजी परिवहन) हैं जो लोग हड़ताल पर जा रहे हैं, उन्हें ऐसा करने दीजिए, उन्हें ऐसा करने का अधिकार है" मंत्री ने बताया कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि आम जनता और स्कूली बच्चों को कोई कठिनाई न हो।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

खराब मौसम को देखते हुए यूपी के इस जिले में बंद किए गए स्कूल, डीएम ने जारी की एडवाइजरी

NMC ने नए सत्र के लिए जारी की मेडिकल कॉलेजों के लिस्ट, जानें यूजी व पीजी में कितनी सीटें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement