Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC CHSL भर्ती में आज से शुरू हो गया करेक्शन, सुधारें अपनी गलती

SSC CHSL recruitment 2022: आज से कर्मचारी चयन आयोग CHSL भर्ती में उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फार्म में अपनी गलती या कुछ बदलाव करने की अनुमति दे रहा है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 09, 2023 8:27 IST
SSC CHSL - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SSC CHSL

SSC CHSL recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) एसएससी सीएचएसएल 2022 के लिए आज यानी 9 जनवरी को आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए विंडो एक्टिव हो गया है। SSC CHSL  के एप्लीकेशन में आज से सुधार किया जा सकेगा। उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन में दो दिन तक बदलाव कर सकते हैं। उम्मीदवार 10 जनवरी तक आवेदन सुधार भर सकते हैं। उम्मीदवार को इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। बता दें कि यह भर्ती अभियान लोअर डिविजनल क्लर्क/जूनियर सचिवालय सहायकों और डाटा एंट्री ऑपरेटरों की 4500 से अधिक रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है। एसएससी ने इसके लिए आधिकारिक सूचना जारी की है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, "उम्मीदवार को 'एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन के लिए विंडो' के दौरान अपने संशोधित/सुधारित आवेदन को 2 बार सही करने और फिर से जमा करने की अनुमति दी जाएगी, यानी अगर उसने अपने अपडेट किए गए आवेदन में भी गलती की है, तो उसे एक और बार फिर से जमा करने की अनुमति दी जाएगी। आवश्यक सुधार/संशोधन करने के बाद संशोधित/संशोधित आवेदन। किसी भी परिस्थिति में आवेदन पत्र में और सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी”

कितनी लगेगी करेक्शन फीस ?

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आयोग पहली बार सुधार करने और संशोधित करने के लिए 200 रुपये और दूसरी बार सुधार करने और संशोधित / सही आवेदनों को फिर से जमा करने के लिए 500 रुपये का शुल्क लेगा। बता दें कि SSC CHSL की परीक्षा दो टियर में होगी।

SSC CHSL भर्ती 2022: अपने एप्लीकेशन में कैसे करें सुधार ?

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं

फिर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालें

अब एप्लिकेशन में हुई गलती को सुधारें

इसके बाद आवेदन सुधार शुल्क का भुगतान करें

अब इसे सबमिट करें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट कर रख लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement