Monday, April 29, 2024
Advertisement

जल्दी करें! SSC JE भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब; 900 से ज्यादा है वैकेंसी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) जल्द ही जूनियर इंजीनियर (जेई) परीक्षा 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को समाप्त कर देगा। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 16, 2024 18:00 IST
SSC JE भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC JE भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट करीब

SSC JE Registration: एसएससी जेई भर्ती के लिए आवेदन करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से 18 अप्रैल को एसएससी जेई भर्ती के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया को बंद कर दिया जाएगा। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर चल रहा है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर एसएससी जेई पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

कितनी है वैकेंसी 

एसएससी भर्ती अभियान का लक्ष्य सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल क्षेत्रों में कुल 968 जूनियर इंजीनियर पदों को भरना है। शेड्यूल के अनुसार, एसएससी जेई परीक्षा 4 से 6 जून तक आयोजित की जाएगी। 

कब खुलेगी करेक्शन विंडो 

जानकारी दे दें कि कर्मचारी चयन आयोग, 22 से 23 अप्रैल 2024 तक दो दिनों के लिए एसएससी जेई आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो को खोलेगा। 

कितना है आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन  शुल्क देना होगा। अनारक्षित (यूआर) श्रेणी के उम्मीदवारों को एसएससी जेई 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। भुगतान करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, 2024 है।

ऑफशियल नोटिस 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, "उम्मीदवारों को समापन दिनों के दौरान सर्वर पर भारी ट्रैफ़िक के कारण वेबसाइट में लॉग इन करने में असमर्थता या विफलता की संभावना से बचने के लिए अंतिम तिथि तक इंतजार नहीं करना चाहिए। उम्मीदवारों को आगे आगाह किया जाता है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि में कोई विस्तार नहीं किया जाएगा।"

क्या है सिलेक्शन प्रोसेस

एसएससी जेई चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं। इनमें पहला पेपर 1, दूसरा पेपर 2 और तीसरा दस्तावेज़ सत्यापन। फाइनल सिलेक्शन के लिए उम्मीदवारों को सभी चरणों को पार करना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें- भारत में किस राज्य के मुख्यमंत्री की सैलरी सबसे कम? जानें

UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट जारी: टॉप 10 में 5 लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement