Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कब जारी होगी UGC NET दिसंबर 2022 की आंसर-की, पढ़ लें नया अपडेट

UGC NET December 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA जल्द ही UGC NET 2023 की आंसर-की को जारी कर देगा। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2023 17:25 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UGC NET December 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA जल्द ही UGC NET 2023 की आंसर-की को जारी कर देगा। आंसर-की को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद कैंडिडेट्स UGC NET की आंसर-की को ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर देख सकेंगे। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि आंसर-की को कब जारी किया जाएगा। 

आंसर-की जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए एक ऑब्जेक्शन विंडो खोल दी जाएगी, जिससे वे प्रति प्रश्न शुल्क का भुगतान करके ऑब्जेक्शन रेज कर सकते हैं। अगर ऑब्जेक्शन सही पाए जाते हैं तो फाइनल आंसर-की में जरूरी बदलाव किए जाएंगे। आंसर-की के जारी होने के बाद कैंडिडेट्स एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करके UGC नेट उत्तर कुंजी की जांच कर सकंगे। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

UGC NET दिसंबर 2022 का आयोजन पांच शिफ्टों में आयोजित किया गया था। आखिरी शिफ्ट 15 मार्च को खत्म हुई थी। UGC NET दिसंबर का आयोजन 21 फरवरी से शुरू हुआ था, जो 15 मार्च तक आयोजित की गई। इस परीक्षा को कुल 83 विषयों में आयोजित कराया गया। 

ये भी पढ़ें- 

कभी सोचा है आपने कि पानी की टंकी गोल ही क्यों होती है? जानें इसकी वजह
Navodaya Vidyalaya: नवोदय क्लास 9 एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement