Friday, May 03, 2024
Advertisement

UGC NET December के आवेदनों में सुधार करने के लिए खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, यहां डायरेक्ट लिंक से करें बदलाव

UGC NET December 2023: यूजीसी नेट दिसंबर के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उनके लिए एक जरूरी है। NTA की तरफ से एप्लीकेशन करेक्शन विंडो को आज खोल दिया गया है। जिनको अपने एप्लीकेशन में करेक्शन करना है वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 01, 2023 17:15 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

UGC NET December 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने आज यानी 1 नवंबर 2023 को यूजीसी नेट दिसंबर 2023 के लिए सुधार विंडो खोल दी है। एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आधिकारिक वेबसाइट पर खोली गई है। जो उम्मीदवार सुधार विंडो में बदलाव करना चाहते हैं, वे यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in के माध्यम से अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं। 

करेक्शन लास्ट डेट 

जानकारी दे दें कि एप्लीकेशन में करेक्शन करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर 2023 है, यानी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो तीन नवंबर तक ही खुली रहेगी। आवेदन पत्र में बदलाव करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

कैसे करें अपने आवेदनों में सुधार 

  • सबसे पहले यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  • फिर यूजीसी नेट दिसंबर 2023 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब आपका आवेदन पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • इसके बाद आवेदन पत्र की जांच करें और आवश्यक परिवर्तन करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।
  • आखिरी में पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

डायरेक्ट लिंक 

जानकारी दे दें कि लिखित परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी- पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक।

शेड्यूल के मुताबिक एडमिट कार्ड दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा और परीक्षा शहर की घोषणा नवंबर 2023 के आखिरी सप्ताह में की जाएगी। परिणाम 10 जनवरी 2024 को घोषित किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं। 

 ये भी पढ़ें: 

बिहार में कल 1लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिलेंगे नियुक्ति पत्र, पटना में इतने टीचर्स को CM नीतीश कुमार खुद देंगे अपॉइंटमेंट लेटर

ये है भारत का सबसे कम पढ़ा लिखा जिला

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement