Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Sarkari Naukri: UPSC ने असिस्टेंट डायरेक्ट समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें कौन से पे-स्केल पर मिलेगी सैलरी

Sarkari Naukri: संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस को आज से शुरू कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 14, 2023 12:44 IST
UPSC ने सहायक प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC ने सहायक प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर निकाली भर्ती

UPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी की तरफ से सहायक प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान संगठन में 25 पद भरेगा।
सहायक निदेशक: 2 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 12 पद
असिस्टेंट आर्किटेक्ट: 1 पद
ड्रिलर-इन-चार्ज: 6 पद
इंजीनियर और जहाज सर्वेक्षक-सह उप महानिदेशक: 3 पद
शिप सर्वेक्षक-सह-उप महानिदेशक: 1 पद

लास्ट डेट 
इस भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आज यानी 14 अक्टूबर 2023 से शुरू कर दी गई है जो 3 नवंबर 2023 को समाप्त होगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
इस रिक्रूटमेंट में सेलेक्शन, भर्ती परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे मामलों में जहां चयन, साक्षात्कार के बाद भर्ती परीक्षा (आरटी) द्वारा किया जाता है, उम्मीदवार को साक्षात्कार चरण में अपनी संबंधित श्रेणी में उपयुक्तता का न्यूनतम स्तर हासिल करना होगा।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सभी को पच्चीस रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि, महिला/एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता वाले उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इसका भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद द्वारा या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीज़ा/मास्टर/रुपये/क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई भुगतान का उपयोग करके। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

वेतन पे स्केल 
इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले उम्मीगवारों को पे स्केल: लेवल- 8, लेवल- 11, लेवल-12 के तहत वेतन मिलेगा। 

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement