Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कब है NEET UG की परीक्षा? तेजी से फैल रही झूठी खबर, यहां जानें एग्जाम की सही तारीख

NEET UG 2024 exam date: जो कैंडिडेट्स एनईईटी यूजी 2024 परीक्षा में शामिल होंगे उनके लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनईईटी यूजी 2024 परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो अगले माह 5 मई को होनी निर्धारित है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 17, 2024 20:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

NEET UG 2024 exam date: नीट यूजी परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इधर ध्यान दें। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी NTA ने 5 मई को राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (अंडरग्रेजुएट) या एनईईटी यूजी 2024 परीक्षा निर्धारित की है।  जानकारी दे दें कि इस साल 25 लाख से अधिक मेडिकल छात्र विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा(NEET UG 2024) में भाग लेने जा रहे हैं। 

बता दें कि लोकसभा चुनावों के कारण, राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (स्नातक) या नीट यूजी 2024 की एग्जाम डेट को लेकर बहुत से मेडिकल उम्मीदवारों के बीच भ्रम की स्थिति है। तो बता दें कि फिलहाल, NTA ने NEET UG 2024 स्थगित करने के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अभी तक ये परीक्षा 5 मई को होना है तय है।  इससे पहले, एनटीए प्रमुख ममीडाला जगदेश कुमार ने कहा था कि लोकसभा चुनाव कार्यक्रम के मद्देनजर NEET UG 2024 के परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा।

कब जारी होगी नीट यूजी 2024 परीक्षा सिटी स्लिप

आमतौर पर, एनटीए परीक्षा से कुछ दिन पहले NEET UG 2024 परीक्षा शहर जारी करता है। उम्मीद है कि एजेंसी अप्रैल 2024 के तीसरे या चौथे सप्ताह में नीट यूजी एग्जाम के लिए परीक्षा शहर सूची जारी करेगी। एग्जाम सिटी स्लिप में उम्मीदवार के परीक्षा शहर का विवरण शामिल होता है। परीक्षण एजेंसी ने अभी तक NEET UG 2024 शहर आवंटन पर्ची जारी करने की कोई तारीख निर्दिष्ट नहीं की है। 

हालाँकि, ऐसी उम्मीद है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कभी भी आधिकारिक वेबसाइट पर शहर सूचना पर्ची जारी कर सकती है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट और अफवाहों से दूर रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

ये भी पढ़ें- एक मजदूर के बेटे ने UPSC में गाड़ा झंडा, पैसे नहीं होने के कारण कोचिंग भी नहीं कर सका था

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement