Monday, May 20, 2024
Advertisement

कहां है सीयूईटी यूजी 2023 की Answer Key? उम्मीदवार ट्विटर पर यूजीसी चीफ से पूछ रहे सवाल

कल यानी 28 जून को यूजीसी चीफ ने ट्वीटर पर जानकारी दी थी कि सीयूईटी यूजी 2023 की Answer Key जारी कर दी गई है, लेकिन अभी तक सीयूईटी यूजी 2023 की Answer Key के लिंक वेबसाइट पर नहीं दिख रहे हैं। इस कारण सोशल मीडिया पर छात्र यूजीसी चीफ व एनटीए से सवाल पूछ रहे हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: June 29, 2023 13:25 IST
CUET UG 2023- India TV Hindi
Image Source : CUET CUET UG 2023

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2023) की Answer Key का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच कल यानी 28 जून को यूजीसी के चीफ ने ट्विटर पर जानकारी दी कि सीयूईटी यूजी 2023 की Answer Key जारी हो गई है और वेबसाइट पर उपलब्ध हो गए हैं। पर अभी तक (खबर लिखे जाने तक) Answer Key से जुड़ी कोई भी लिंक अभी तक आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी नहीं हुई है, इसलिए उम्मीदवार ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त की है। ट्विटर पर कुछ छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) के अध्यक्ष एम जगदीश कुमार ने सीयूईटी यूजी आंसर-की अपलोड करने के बारे में "झूठे दावे" किए हैं, वहीं अन्य यूजर ने भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को "गैर-जिम्मेदार" कहा और लिंक के बारे में सवाल किया।

यूजीसी अध्यक्ष ने किया था दावा

बता दें कि 28 जून को, यूजीसी अध्यक्ष ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि एनटीए ने वेबसाइट पर सीयूईटी यूजी 2023 प्रोविजनल आंसर-की अपलोड कर दी है और उम्मीदवार 200 रुपये का भुगतान करके Answer Key को चैलेंज कर सकते हैं। सीयूईटी Answer Key 2023 के लिए ऑब्जेक्शन विंडो आज, 29 जून से खुलेगी। कुमार ने कहा कि ऑब्जेक्शन उठाने की आखिरी तारीख 30 जून है।

चूंकि आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक अभी तक दिया गया है। इसी बात को लेकर ट्विटर पर कई छात्रों ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है।

उम्मीदवारों ने दिखाई नाराजगी 

एक नाराज उम्मीदवार ने अपने ट्वीट में लिखा, “यह क्या बकवास है! DG_NTA छात्र पिछले 1.5 महीने से इस पल का इंतजार कर रहे थे और आप लोगों ने इतनी गैर-जिम्मेदारी दिखाई है, हम जानते हैं कि आंसर में बदलाव का दावा करने के लिए हमारे पास महज 48 घंटे हैं और अब तक मेरे पेज पर कोई भी Answer Key  नहीं दिख रही है।

एक अन्य यूजर ने एनटीए से Answer Key के बारे में पूछा और लिखा, “आंसर-की कहां है? ये गुस्सा दिलाने वाली बात है, छात्र उत्सुकता से Answer Key जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, यह कोई मजाक नहीं है।'

एक और ट्विटर यूजर ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें CUET UG उम्मीदवार लॉगिन पेज दिखाया गया है जिसमें Answer Key के लिए कोई लिंक नहीं है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, चेयरमैन का झूठा दावा, “सीयूईटी यूजी Answer Key उपलब्ध नहीं है।”

अन्य यूजर ने भी दिए रिएक्शन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement