Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Araria Election Result: अररिया में मतगणना जारी, जानें JDU और कांग्रेस में कौन आगे

Araria Vidhan Sabha Chunav Result: 2015 के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुर रहमान ने लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट अजय कुमार झा को काफी बड़े अंतर से हराया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 10, 2020 13:28 IST
Araria Seat Election Result, Shagufta Azim, Abidur Rahman, Congress, JDU, Bihar Vidhan Sabha Chunav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 2015 के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुर रहमान ने लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट अजय कुमार झा को काफी बड़े अंतर से हराया था।

अररिया: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। मतगणना के आगे बढ़ने के साथ ही रुझान भी सामने आ रहे हैं। राज्य की अररिया विधानसभा सीट पर भी मतगणना शुरू हो गई है। इस सीट पर तीसरे एवं अंतिम चरण के अंतर्गत 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। अररिया विधानसभा सीट पर जनता दल युनाइटेड ने शगुफ्ता अजीम को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की तरफ से अब्दुर रहमान ताल ठोक रहे हैं। बता दें कि 2015 के चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर अब्दुर रहमान ने चीज दर्ज की थी।

अब तक मिले रुझानों में जेडीयू के शगुफ्ता अज़ीम 15964 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं, दूसरे नंबर पर हैं कांग्रेस के आबिदुर रहमान, जिन्हें अब तक 11821 वोट मिले हैं।

2015 के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुर रहमान ने लोक जनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट अजय कुमार झा को काफी बड़े अंतर से हराया था। उन चुनावों में अब्दुर रहमान को कुल 92667 वोट मिले थे, जबकि अजय कुमार झा 52623 वोट ही बटोर पाए थे। तीसरे नंबर पर सीपीआई के डॉक्टर कैप्टन एस. आर. झा थे जिनके नाम का बटन 5898 लोगों ने दबाया था। अररिया सीट पर दावेदारी ठोक रहे कुल 16 प्रत्याशियों में नोटा का नंबर पांचवां था और उसके खाते में कुल 3924 वोट आए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement