Monday, April 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव आदि के नाम जारी किए गए है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 06, 2020 22:11 IST
Bihar Vidhan Sabha Chunav: BJP candidate list from Lakhisarai Arrah Ramgarh  Kahalgaon Banka Katoria- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Vidhan Sabha Chunav: BJP candidate list from Lakhisarai Arrah Ramgarh  Kahalgaon Banka Katoria Munger Bikram Tarari

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, बिक्रम से अतुल कुमार, बढ़हारा से राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह, तरारी से कौशल कुमार सिंह, जमुई से श्रेयसी सिंह आदि के नाम जारी किए गए है। श्रेयसी सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय की बेटी, इंटरनेशनल शूटर, कुछ दिन पहले ही पार्टी में शामिल हुई थी।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए महागठबंधन और एनडीए में सीटों को लेकर बंटवारा हो गया है। एनडीए में जदयू बिहार में 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकी बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जदयू अपनी सीटों में से 7 सीटें जीतन राम मांझी को देगी, जबकि भाजपा अपनी सीटों में से कुछ सीटें वीआईपी पार्टी को दे सकती है। वहीं महागठबंधन में आरजेडी 144, कांग्रेस 70 और लेफ्ट 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आरजेडी अपने कोटे से वीआईपी पार्टी को सीट देगी।

कब शरू होंगे चुनाव और कब आएगा रिजल्ट?

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। राज्य में अक्टूबर में पहले चरण का मतदान होगा। दूसरा और तीसरा चरण नवंबर में होगा। दिवाली से पहले वोटों की गिनती की जाएगी। दरअसल इससे पहले ही चुनाव आयोग ये साफ कर चुका है कि 29 नवंबर तक बिहार विधानसभा चुनाव और सारे उपचुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे।

बिहार में पहले चरण के चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। 10 नवंबर को वोटों की काउंटिंग होगी। बिहार में इस बार 7.29 करोड़ मतदाता है। कोरोना काल में यह दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव होगा। 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement