Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: महागठबंधन का घोषणापत्र जारी, पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन ने घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया गया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 17, 2020 11:01 IST
grand alliance, bihar vidhansabha chuna- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार चुनाव: महागठबंधन का घोषणापत्र जारी, पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार का वादा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद की अगुवाई वाले महागठबंधन ने घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया गया गया है। इसके साथ ही छात्रों की परीक्षा फीस माफ करने और परीक्षा केंद्र तक का किराया सरकार की ओर से देने का वादा किया गया है।

महागठबंधन की ओर से चुनाव घोषणा पत्र में कर्पूरी श्रम सहायता केंद्र खोलने का भी वादा किया गया है, जहां आपदा के समय मजदूरों की सेवा और देखभाल की व्यवस्था की जाएगी।  वहीं महागठबंधन ने नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ी घोषणा की है। घोषणापत्र में यह वादा किया गया है कि महागठबंधन की सरकार नियोजित शिक्षकों को वेतन समान काम समान वेतन के आधार पर दिया जाएगा।

वहीं बिजली के क्षेत्र में बिहार का पिछड़ापन दूर करने की बात कही गई है। घोषणापत्र में गया है कि बिजली के क्षेत्र में बिहार का खुद का उत्पादन नहीं है। महागठबंधन की सरकार बनने पर बिजली उत्पादन को बढ़ाया जाएगा। वहीं किसानों का कृषि कर्ज माफ करने और जीविका दीदी के लिए नियमित वेतन और मानदेय बढ़ाने वादा किया गया है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement