Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

JDU में शामिल होंगे पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे? CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे

ऐच्छिक सेवानिवृति लेने वाले बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय की राजनीति में एंट्री को लेकर चर्चा तेज है। ऐसे में आज वह राज्य के मुख्यमंत्री और JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलने पार्टी ऑफिस पहुंचे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 26, 2020 13:00 IST
JDU में शामिल होंगे पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे? CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे- India TV Hindi
Image Source : PTI JDU में शामिल होंगे पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे? CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे

पटना: ऐच्छिक सेवानिवृति लेने वाले बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय की राजनीति में एंट्री को लेकर चर्चा तेज है। ऐसे में आज वह राज्य के मुख्यमंत्री और JDU अध्यक्ष नीतीश कुमार से मिलने पार्टी ऑफिस पहुंचे हैं। फिलहाल, दोनों के बारे में क्या बातें होने वाली हैं, इसे लेकर कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। लेकिन, उनकी इस मुलाकात से गुप्तेश्वर पांडेय के राजनीति में आने की चर्चाओं को और हवा मिल रही है।

हालांकि, बीते बुधवार को गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा था कि ''मैं अभी किसी राजनीतिक दल में न शामिल हुआ हूं और न ही राजनीतिक व्यक्ति हूं। जब मैं तय करुंगा कि राजनीति में जाना और कौन दल में शामिल जाना है वह भी मैं बताउंगा।'' उन्होंने कहा था कि  ''मैं चुनाव लड़ुंगा, यह भी मैंने अभी कहां कहा है। बक्सर, बेगूसराय, जहानाबाद और वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र सहित कई जिलों के शुभचिंतकों का दबाव है।"

पांडेय ने कहा था "मैं सेवा के नियमों से बंधा हुआ नहीं, अब एक स्वतंत्र व्यक्ति हूं। मैं, यदि मैं चाहता हूं, तो देश के किसी भी अन्य नागरिक की तरह चुनाव लड़ सकता हूं। मैं वर्तमान में सैकड़ों लोगों से मिलने के लिए उत्सुक हूं।’’ ऐच्छिक सेवानिवृति ले चुके पूर्व पुलिस महानिदेशक ने कहा कि वह विभिन्न जिलों के अपने शुभचिंतकों से बात करेंगे। ‘‘उनसे बात करके तय करुंगा कि मुझे क्या करना है।'' 

नीतीश कुमार के बारे में पूछे जाने पर पांडेय ने कहा था कि वह प्रशासन एवं पुलिसिंग के मामले में बिल्कुल सख्त हैं। उनका वीजन बहुत स्पष्ट है। पुलिसिंग के मामले में वह न किसी प्रकार का नाजायज राजनीतिक हस्तक्षेप करते हैं और न कोई सत्तारुढ दल का व्यक्ति करे, उसे बर्दाश्त करते हैं। नीतीश कुमार की ऐसे तारीफ करने बाद अब वह उनसे मिलने के लिए JDU पार्टी दफ्तर पहुंचे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement