Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Election Results 2020: रुझान में बहुमत मिलते देख JD(U) का बयान, नितीश नेतृत्‍व में ही बनेगी NDA सरकार

डेढ़ बजे तक आए रुझानों के मुताबिक एनडीए 128 सीटों पर आगे है, जिसमें भाजपा 73, जेडी (यू) 47 और वीआईपी 6 सीटों पर आगे चल रही है। आरजेडी 66 सीओं पर, कांग्रेस 21, सीपीआई (एमएल) लिब्रेशन 14, सीपीआई और एआईएमआईएम 3-3 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 10, 2020 13:50 IST
बिहार विधान सभा चुनाव के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी नितीश कुमार चुनावी सभा - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार विधान सभा चुनाव के दौरान जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्‍यमंत्री प्रत्‍याशी नितीश कुमार चुनावी सभा को संबोधित करते हुए। (चित्र प्रतीकात्‍मक)

पटना। जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को यह भरोसा जताया है कि बिहार में एक बार फ‍िर नितीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार बनेगी। रुझानों में एनडीए को स्‍पष्‍ट बहुमत मिलता दिख रहा है। वहीं आरजेडी के नेतृत्‍व वाले महागठबंधन को फ‍िर विपक्ष में बैठना पड़ सकता है।

डेढ़ बजे तक आए रुझानों के मुताबिक एनडीए 128 सीटों पर आगे है, जिसमें भाजपा 73, जेडी (यू) 47 और वीआईपी 6 सीटों पर आगे चल रही है। आरजेडी 66 सीओं पर, कांग्रेस 21, सीपीआई (एमएल) लिब्रेशन 14, सीपीआई और एआईएमआईएम 3-3 सीटों पर आगे चल रहे हैं। एलजेपी और सीपीआई (एम) दो-दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं बहुजन समाज पार्टी एक सीट पर आगे चल रही है। निर्दलयी उम्‍मीदवार पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं यह बहुत पहले से कहता आ रहा हूं कि मुख्‍यमंत्री नितीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए एक बार फ‍िर से बिहार में सरकार बनाएगी। विपक्षी दलों ने मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए कई भ्रामक अभियान चलाएं, लेकिन वह पूरी तरह से नाकाम रहे।

सरकार का नेतृत्‍व भाजपा या जेडी(यू) कौन करेगा, इस सवाल पर सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पहले ही कई बार यह स्‍पष्‍ट कर चुके हैं कि बिहार में सरकार का नेतृत्‍व कौन करेगा।

भाजपा के शीर्ष तीनों नेताओं के अलावा अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं ने भी चुनाव प्रचार के दौरान कई बार यह दोहराया है कि यदि राज्‍य में एनडीए की फ‍िर से सरकार बनती है तो उसका नेतृत्‍व नितीश कुमार ही करेंगे। बिहार भाजपा प्रमुख संजय जैसवाल ने संवाददाताओं से पांच बजे तक इंतजार करने को कहा।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement