Friday, May 03, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: JDU के हिस्से आई 122 विधानसभा सीटों की पूरी लिस्ट, मांझी के खाते में गई 7 सीटें भी शामिल

सीटों का बंटवारा होने के बाद जदयू ने रात को अपने हिस्से में आई सीटों का ऐलान भी कर दिया। बिहार में जदयू के हिस्से में बाल्मीकिनगर, सिकटा, नरकटिया, केसरिया, शिवहर, सुरसंड, बाजपट्टी, रुन्नी सैदपुर, बेलसंड हरलाखी की सीटें आई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2020 22:31 IST
JDU seats list 122 constituencies of Janta Dal United including 7 seats of Jitan Ram Manjhi HAM । JD- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) JDU के हिस्से आई 122 विधानसभा सीटों की पूरी लिस्ट, मांझी के खाते में गई 7 सीटें भी शामिल

पटना. बिहार में जदयू और भाजपा के बीच सीटों का बंटवारा मंगलवार शाम को हो गया। भाजपा-जदयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि चुनाव में जदयू+ 122 सीटों पर जबकि भाजपा+ 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीटों का बंटवारा होने के बाद जदयू ने रात को अपने हिस्से में आई सीटों का ऐलान भी कर दिया। बिहार में जदयू के हिस्से में बाल्मीकिनगर, सिकटा, नरकटिया, केसरिया, शिवहर, सुरसंड, बाजपट्टी, रुन्नी सैदपुर, बेलसंड हरलाखी, बाबूबरही, फुलपरास लौकहा, निर्मली, पिपरा, सुपौल, त्रिवेणीगंज, रानीगंज,अररिया, ठाकुरगंज, कोचाधामन, अमौर, कसबा, रुपौली, धमदाहा की सीटें आई हैं.

देखिए जदयू के हिस्से में आई 121 सीटों की पूरी लिस्ट

बिहार में भाजपा ने किया 27 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

मंगलवार को सीटों का बंटवारा होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने 27 सीटों  पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। भाजपा ने बिहार में कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से राम नारायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, बिक्रम से अतुल कुमार, बढ़हारा से राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह, तरारी से कौशल कुमार सिंह को टिकट दिया।

इनके अलावा भाजपा ने शाहपुर से मुन्नी देवी, रामगढ़ से असोक सिंह, मोहनिया से निरंजन राम, भभआ से रिकी रानी पांडेय, चैनपुर से बृज किशोर बिंद, डिहरी से सत्यनारायण यादव, काराकाट से राजेश्वर राज, गोह से मनोज कुमार शर्मा, औरंगाबाद से रामाधार सिंह, गुरुआ से राजीव नंदन दांगी, बोधगया से हरी मांझी, गया शहर से प्रेम कुमार, वजीरगंज से वीरेंद्र सिंह, रजौली से कन्हैया कुमार, हिसुआ से अनिल सिंह, वरसालीगंज से अरुणा देवी और जमुई से श्रेयसी सिंह को चुनावी रण में उतारा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement