Wednesday, May 01, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार में वाम दलों का बेहतर प्रदर्शन, 18 सीटों पर आगे

पिछले विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों में से सिर्फ भाकपा(माले) को तीन सीटें मिली थीं। साल 2010 में भाकपा सिर्फ एक सीट जीती थी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध तीन बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भाकपा (माले) 12 और भाकपा एवं माकपा तीन-तीन सीटों पर आगे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2020 17:11 IST
Left parties outperform in Bihar, leading on 18 seats- India TV Hindi
Image Source : FILE Left parties outperform in Bihar, leading on 18 seats

नयी दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव के रुझानों में वाम दल अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं और उनके उम्मीदवार 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। राजद और कांग्रेस के साथ महागठबंधन में शामिल तीन प्रमुख वाम दलों- भाकपा (माले), भाकपा और माकपा- ने कुल 29 सीटों पर चुनाव लड़ा। भाकपा (माले) ने 19, भाकपा ने छह और माकपा ने चार सीटों पर चुनाव लड़ा। 

पिछले विधानसभा चुनाव में इन तीनों दलों में से सिर्फ भाकपा(माले) को तीन सीटें मिली थीं। साल 2010 में भाकपा सिर्फ एक सीट जीती थी। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध तीन बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भाकपा (माले) 12 और भाकपा एवं माकपा तीन-तीन सीटों पर आगे हैं।

भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा, ‘‘हमारी बढ़त उम्मीद के मुताबिक हैं तथा हम तीन और सीटों की आशा कर रहे हैं। यह अलग तरह का चुनाव था। एक तरह से जनांदोलन था। हमने नौजवानों, छात्र नेताओं, किसानों के लिए संघर्ष करने वाले नेताओं को उम्मीदवार बनाया। ऐसा सफल होता दिख रहा है।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement