Thursday, April 25, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार में उठा महंगे प्याज का मुद्दा, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कीमतों को लेकर दी ये जानकारी

इंडिया टीवी से बातचीत में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नेफेड के पास पर्याप्त मात्रा में प्याज उपलब्ध है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2020 14:24 IST
Narendra Singh Tomar- India TV Hindi
Image Source : FILE Narendra Singh Tomar

लगातार महंगा होता जा रहा प्याज अब बिहार चुनाव में मुख्य मुद्दा बनता जा रहा है। सोमवार को आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने प्याज की माला प्रदर्शित कर लोगों पर महंगे प्याज की मार को मुद्दा बनाते हुए प्रदर्शन किया। प्याज की कीमतों को लेकर मचे इस घमासान के बीच देश के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में प्याज की कीमतों और उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा। 

इंडिया टीवी से बातचीत में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि नेफेड के पास पर्याप्त मात्रा में प्याज उपलब्ध है। नेफेड देश भर में प्याज पहुंचा रहा है। वहीं सरकार भी प्याज के निर्यात पर समय रहते रोक लगा चुकी है। बिहार में प्याज की खेप पहुंचाने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी जा रही है। अनुमति मिलते ही वहां भी प्याज की सप्लाई की जाएगी। उन्होंने विभिन्न तेजस्वी चुनाव में प्याज के नाम पर नौटंकी कर रहे हैं। 

तोमर ने कहा कि यूपीए सरकार ने किसानों के प्रति जो उपेक्षा की, उसका खामियाजा फिलहाल बरतना पड़ रहा है। मोदी सरकार कृषि क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण कर रही है। कोल्ड चेन और स्टोरेज निर्माण किए जा रहे हैं। जल्द ही दीर्घगामी योजनाओं के परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से सरकार बुनियादी चीजें पूरी कर रही है। जल्द ही इसका लाभ किसानों और आम लोगों को भी मिलेगा। 

इससे पहले तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी वाले प्याज की माला लेकर चलते थे आज यही प्याज 100 रुपए के करीब पहुंच रहा है। छोटे व्यापारी नोटबंदी से तबाह हो रहे हैं। आम लोगों पर गरीबी की मार पड़ रही है लेकिन सरकार इस पर कोई कदम नहीं उठा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement