Sunday, May 05, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

आज अपने विधायकों से मिलेंगे नीतीश कुमार, JDU दफ्तर में 3.30 बजे होगी बैठक

नीतीश कुमार ने अभी तक बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर खुलकर प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने नतीजे घोषित होने के अगले दिन बुधवार शाम को सिर्फ एक ट्वीट किया था और जनता को नमन किया था साथ में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 12, 2020 10:35 IST
बिहार के मुख्यमंत्री...- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और 3 बजे के बाद अपनी पार्टी के विधायकों से कार्यालय में बैठक करेंगे

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना में अपनी पार्टी जनता दल यूनाइटेड के नव निर्वाचित विधायकों के साथ पटना स्थित JDU कार्यालय में बैठक करेंगे। यह बैठक और मुलाकात 3.30 बजे होगी। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि बैठक में विधानसभा चुनाव हार चुके पार्टी नेता भी शामिल हो सकते हैं। बैठक और मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे सकते हैं। 

नीतीश कुमार ने अभी तक बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर खुलकर प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होंने नतीजे घोषित होने के अगले दिन बुधवार शाम को सिर्फ एक ट्वीट किया था और जनता को नमन किया था साथ में सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया था। उस ट्वीट के अलवा नीतीश कुमार की चुनाव नतीजों को लेकर अभी तक चुप्पी बनी हुई है और उनकी चुप्पी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मिलकर चुनाव लड़ा था, बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के ये दो मुख्य घटक दल हैं और साथ में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) तथा विकासशील इंसान पार्टी (VIP) भी चुनावों में इनके घटक दल थे। चु्नाव नतीजों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है, सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत थी। 125 सीटों में 74 भारतीय जनता पार्टी, 43 जनता दल यूनाइटेड तथा 4-4 सीटें HAM और VIP को मिली हैं। 

बुधवार को भाजपा मुख्यालय पर 'धन्यवाद समारोह' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के कार्य करने की बात कही। इससे संकेत साफ हो गए हैं कि मुख्यमंत्री पद को लेकर एनडीए में किसी तरह का कोई पेंच नहीं फंसा है। हालांकि, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह चुनाव के पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भले ही जदयू की सीटें कम आएं, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement